Sanaya City

सानया शहर : हाईनान द्वीप अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव उद्घाटित

चाइना मीडिया ग्रुप और हाईनान प्रांतीय सरकार के संयुक्त तत्वावधान में तीसरा हाईनान द्वीप अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 5 दिसम्बर को दोपहर बाद हाईनान प्रांत के सानया शहर में उद्घाटित हुआ। मौजूदा महोत्सव में मशहूर फिल्म अभिनेता ह्वांग श्वान युवा फिल्म दूत बनेंगे, जबकि सुप्रसिद्ध गायिका ली वन अंतरराष्ट्रीय संगीत आदान-प्रदान की दूत बनेंगी।

हाईनान द्वीप अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव विभिन्न जगतों के बीच मौजूद खाई को भरने के लिए प्रतिबद्ध है, ताकि अधिक विविध संभावनाओं को फिल्म के साथ प्रतिध्वनित किया जा सके। अंतरराष्ट्रीय आदान-प्रदान दूत स्थापित करने का उद्देश्य संगीत नोट्स और फिल्म स्क्रीन के बीच संवाद, संगीत और फिल्म का जोड़ साकार करना है। 

यहां बता दें कि हाईनान द्वीप अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव अपनी स्थापना के बाद से लेकर अब तक हाईनान प्रांत और बाहरी क्षेत्रों के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान की खिड़की बन चुका है। मौजूदा फिल्म महोत्सव में दुनिया के विभिन्न स्थलों से आई श्रेष्ठ फिल्में शामिल होंगी, जिन्हें देखकर ज्यादा से ज्यादा लोग फिल्म और फिल्म निर्माताओं के आकर्षण और कहानियों को महसूस कर सकेंगे। वर्तमान में हाईनान मुक्त व्यापार पोर्ट का निर्माण स्थिर रूप से आगे बढ़ाया जा रहा है। हाईनान द्वीप अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव भी लगातार नवाचार करते हुए विशेषता और गुणवत्ता की निरंतर खोज करेगा, ताकि अच्छी गुणवत्ता वाला ब्रांड बनाकर हाईनान को दुनिया भर में फिल्म निर्माताओं का नया केंद्र बनाया जा सके।

( साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग )


Loading ...