Scrub, natural glow

सिर्फ चेहरे पर ही नहीं बल्कि इन अंगों पर भी करें Scrub, मिलेगा नेचुरल ग्लो

चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए महिलाएं बहुत से नुस्खे अपनाती हैं र उन्हीं में से एक है स्क्रब करना। परन्तु खूबसूरत दिखने के लिए सिर्फ चेहरे पर स्क्रब करना जरुरी नहीं है, जब के महिलाएं बाकि के अंगों को नजरअंदाज कर देती हैं। गर्मियों में सबसे ज्यादा दिकत होती है डेड स्किन की और उसे दूर करने के लिए आपको स्क्रब का इस्तेमाल आपके लिए बिलकुल सही रहेगा। इसी के साथ चलिए आपको बताते हैं के आप किस प्रकार बाकि के अंगों में भी स्क्रब का इस्तेमाल कर सकती हैं। 

पैर: पैरों को भी जरूरत होती है बाकी अंगों की तरह विशेष देखभाल की। अगर पैरों पर छोटे दाने नजर आ रहे हैं तो ये निशानी हैं कि इन्हें एक्सफोलिएट किया जाए। इसके लिए हमेशा एक्सफोलिएटिंग शेविंग जेल या फिर फुट स्क्रब की मदद से मसाज करें और फिर वैक्स या शेव करें। 

कोहनी: कई बार कोहनी की देखभाल न करने के कारण छोटे दाने निकल आते हैं। इन्हें स्क्रब या फिर एक्सफोलिएटिंग क्रीम की मदद से साफ करें और फिर गर्म पानी से धो लें। 

एडियां: महीने में दो बार पेडिक्योर करा लेने और रात में पेट्रोलियम जेली लगा लेने से आपकी एड़ियां मुलायम हो जाएंगी और इनसे सारी मृत कोशिकाएं कम हो जाएंगी, तो ऐसा नहीं है। एड़ियों का हफ्ते में दो बार स्क्रब करना जरूरी है। स्क्रब त्वचा को नया बनाने में मदद करता है। स्क्रब करने के बाद एड़ियों पर क्रीम या मॉइश्चराइजर लगाएं और मोजे पहन लें।

होंठ: बहुत बार गर्मियों के मौसम में भी होंठ रूखे और बेजान नजर आने लगते हैं। इसका कारण है गंदगी जमना। इसलिए जरूरी है कि आप होंठों को स्क्रब की मदद से साफ करें। हालांकि बहुत तेजी से होंठ को न रगड़े। हल्के हाथों से इस पर जमी डेड स्किन को साफ कर लिप बॉम लगाएं।