Vijay Inder Singla

3,704 मास्टर कैडर अध्यापकों की भर्ती के लिए 2,823 उम्मीदवारों की चयन सूची जारी: Vijay Inder Singla

चंडीगढ़ : मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए किए गए वादों को पूरा करने के अलावा राज्य के युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए सभी प्रयास कर रही है। पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने आज यहां यह खुलासा करते हुए कहा कि आज शिक्षा निदेशालय ने भी 3,704 मास्टर कैडर टीचर्स की चयन प्रक्रिया में चयनित 2823 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि शिक्षकों की भर्ती के दौरान सभी स्तरों पर पारदर्शी चयन प्रक्रिया सुनिश्चित की गई है ताकि शिक्षा के क्षेत्र में गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन किया जा सके। इस अवसर पर स्कूल शिक्षा मंत्री पंजाब विजय इंदर सिंगला और सचिव स्कूल शिक्षा ने भी सफल उम्मीदवारों और शिक्षकों को बधाई दी। 

बता दें कि विभाग ने 27 जनवरी से 2 फरवरी तक छह विषयों पंजाबी, हिंदी, अंग्रेजी, विज्ञान, गणित और सामाजिक अध्ययन में 3,704 मास्टर कैडर शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया के लिए उम्मीदवारों को आमंत्रित किया था। इससे पहले, मास्टर कैडर भर्ती परीक्षा पंजाबी, हिंदी और अंग्रेजी विषयों के लिए 27-28 दिसंबर को आयोजित की गई थी और मास्टर कैडर शिक्षक भर्ती परीक्षा सामाजिक अध्ययन, गणित और विज्ञान विषयों के लिए 9-10 जनवरी को पूरी पारदर्शिता और सख्त व्यवस्था के तहत आयोजित की गई थी। इन परीक्षाओं के दौरान होने वाली चोरी और प्रतिरूपण के मामलों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की गई थी। आज यहां बताते हुए सचिव स्कूल शिक्षा पंजाब कृष्ण कुमार ने कहा कि शिक्षा विभाग के भर्ती बोर्ड ने पारदर्शी तरीके से भर्ती प्रक्रिया को चलाया है और बहुत कम समय में इस भर्ती के लिए चयन सूची जारी करके एक अनूठी पहल की है। उन्होंने कहा कि भर्ती बोर्ड ने मास्टर कैडर के पदों के लिए सूची जारी कर दी है और जिन श्रेणियों के पद रिक्त रह गए हैं, उनके उम्मीदवारों को जल्द ही स्क्रूटनी प्रक्रिया के लिए आमंत्रित किया जाएगा।








Live TV

-->
Loading ...