Shafiq included

Pakistan की Zimbabwe के खिलाफ series में शफीक शामिल, शोएब बाहर

कराची, पाकिस्तान के उभरते हुए बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक को अगले महीने जिंबाब्वे के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के लिए 22 संभावित खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया है, लेकिन सरफराज अहमद, शोएब मलिक और मोहम्मद आमिर जैसे सीनियर खिलाड़ियों को इस सूची में जगह नहीं दी गई है। बीस साल के शफीक को हाल में संपन्न नेशनल टी20 कप में सेंट्रल पंजाब की ओर से अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है। 

सियालकोट के शीर्ष क्रम के इस बल्लेबाज ने नेशनल टी20 कप में 133 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 358 रन बनाए और सातवें सबसे सफल बल्लेबाज रहे। शफीक ने अपने टी20 पदार्पण पर शतक जड़ा और प्रथम श्रेणी तथा टी20 पदार्पण पर शतक जड़ने वाले सिर्फ दूसरे खिलाड़ी बने। शफीक को मलिक की जगह टीम में जगह दी गई है जबकि रोहेल नजीर को मोहम्मद रिजवान के बैकअप विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया गया है। न्यूजीलैंड दौरे से पहले सरफराज को प्रथम श्रेणी कायदे आजम ट्रॉफी में खेलने के लिए प्रोत्साहित किया गया है जिससे कि वह फॉर्म हासिल कर सके।

हसन अली और नसीम शाह की तेज गेंदबाजी जोड़ी चोट से उबर रही है इसलिए टीम का हिस्सा नहीं है। 50 ओवर के मुकाबले पिंडी क्रिकेट स्टेडियम 30 अक्टूबर, एक और दो नवंबर को खेले जाएंगे। इसके बाद 3 मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला गद्दाफी स्टेडियम में सात, आठ और 10 नवंबर को होगी। 

संभावित खिलाड़ियों की सूची इस प्रकार है: बाबर आज़म (कप्तान), शादाब खान , हैदर अली, अब्दुल्ला शफीक, इमाम उल हक, हारिस सोहेल, आबिद अली, फखर जमां, मोहम्मद हफीज, खुशदिल शाह, मोहम्मद रिजवान, इफ्तिखार अहमद, फहीम अशरफ, इमाद वसीम, रोहेल नजीर, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद हसनैन, हारिस राऊफ, मूसा खान, वहाब रियाज, उस्मान कादर और जफर गोहर।