Sukhdev Singh Dhindsa

शिरोमणी अकाली दल के शताब्दी समारोह लुधियाना की जगह मोगा में होंगे - सुखदेव सिंह ढींडसा

शिरोमणि अकाली दल (डेमोक्रेटिक) ने 13 दिसंबर को होने वाले शिरोमणि अकाली दल के शताब्दी समारोह का स्थान बदल कर लुधियाना से मोगा कर दिया है। मीडिया को जानकारी देते हुए शिरोमणि अकाली दल (डेमोक्रेटिक) के प्रधान स. सुखदेव सिंह ढींडसा ने 100 वीं वर्ष गांठ 13 दिसंबर को मोगा में मनाई जाएगी।

गौरतलब है कि, पहले यह लुधियाना में मनाने का फ़ैसला किया गया था। लुधियाना में ज़्यादा भीड़ होने के कारण स्थान को बदलकर मोगा में करने का फैसला किया गया। स. ढीडसा ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल का माणमत्ता इतिहास रहा है और अनेकों महापुरुषों और सूरवीरों ने शिरोमणि अकाली दल की चढ़ती कला के लिए कार्य किए हैं। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल हमेशा ही अपने संस्थापकों से सीध लेता रहेगा और किसानों, मज़दूरों, दलितों, आम शहरी समेत सभी वर्गों के लिए संघर्ष करता रहेगा। उन कहा कि इस मौके मोगा सुसत में भारी जलसा करके अकाली दल के इतिहास बारे आम लोगों को जानकारी मुहैया करवाई जाएगी।

शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की मतदान बारे बोलते स: ढीडसा ने बताया कि समिति की मतदान सभी बादल विरोधी, हमख्याली पंथक धड़े इकठ्ठा होकर चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में स: रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा, स: रवीइन्दर सिंघ, सिंह साहब भाई रणजीत सिंह, बाबा सरबजोत सिंह बेदी, बाबा सेवा सिंह रामपुर खेड़ा,भाई बलजीत सिंह दादूवाल के साथ और भी संत महापुरुषों और पंथक जत्थेबंदियां के साथ बात हो गई है। इन सभी की सहमति के साथ हर जगह पर एक सांझा उम्मीदवार होगा। स. ढीडसा ने कहा कि पार्टी के प्रमुख नेताओं के साथ विचार अदला बदले करके अलग अलग वर्गों के साथ सम्बन्धित टेढ़ा दें जल्द गठन किया जायेगा। उन कहा कि स्त्री, एससी, बीसी, मुलाजिम, बुद्धिजीवी समेत विंगों का गठन करके पंजाब के लोगों तक पहुंचया जायेगा। उन्होंने कहा कि इसी लड़ी के अंतर्गत 28 अक्तूबर को प्रातःकाल 11 बजे स्त्री विंग की मीटिंग मोहाली के मुख्य दफ़्तर में की जाएगी।