Jaya Bachchan

जया बच्चन के संसद में दिए गए बयान के बाद उनके समर्थन में आई शिवसेना ,कहा 'गंगा की तरह निर्मल है सिनेजगत '

कंगना रनौत और शिवसेना की  ट्वीट वॉर से शुरू हुई इस जंग से कोई भी अनजान है। इसी के चलते जया बच्चन ने संसद में रवि किशन और कंगना रनौत को खूब खरी खोटी सुनाई। जया बच्चन ने रवि किशन का बिना नाम लिए कहा कि कुछ लोग जिस थाली में खाते हैं, उसी थाली में छेद करते हैं। कंगना रनौत ने जया बच्चन के इस बयान की निंदा की थी। अब शिवसेना ने अपने मुखपत्र में जय बच्चन का समर्थन किया है। 

शिवसेना के मुखपत्र सामना के संपादकीय में लिखा है, "हिंदुस्तान का सिनेजगत पवित्र गंगा की तरह निर्मल है, ऐसा दावा कोई नहीं करेगा। लेकिन जैसा कुछ टीनपाट कलाकार दावा करते हैं कि सिनेजगत 'गटर' है, ऐसा भी नहीं कहा जा सकता। श्रीमती जया बच्चन ने संसद में इसी पीड़ा को व्यक्त किया है।"

सामना में आगे लिखा जया बच्चन ने कहा कि जिन लोगों ने सिनेमा जगत से नाम-पैसा सब कुछ कमाया। वे अब इस क्षेत्र को गटर की उपमा दे रहे हैं। हम इससे सहमत हैं। श्रीमति जया बच्चन के ये विचार जितने महत्वपूर्ण हैं, उतने ही बेबाक हैं। ये लोग जिस थाली में खाते हैं उसी में छेद करते हैं। ऐसे लोगों पर जया बच्चन ने हमला किया है। 

कंगना ने रनौत ने उठाए थे सवाल
जया बच्चन के बयान पर कंगना रनौत ने प्रतिक्रिया दी है। कंगना ने उनकी बेटी श्वेता बच्चन नंदा नाम भी शामिल किया। कंगना रनौत ने ट्वीट में लिखा, "जया जी क्‍या आप तब भी यही कहतीं अगर मेरी जगह पर आपकी बेटी श्‍वेता को किशोरावस्था में पीटा गया होता, ड्रग्‍स दिए गए होते और शोषण होता। क्‍या आप तब भी यही कहतीं अगर अभिषेक लगातार धमकियां और शोषण की बात करते और एक दिन फांसी से झूलते पाए जाते? थोड़ी हमदर्दी हमसे भी दिखाइए,"

रवि किशन ने उठाया संसद में मुद्दा
दरअसल, गोरखपुर से सांसद रवि किशन संसद के मानसून सत्र के पहले दिन देश और बॉलीवुड में बढ़ते ड्रग्स के इस्तेमाल और तस्करी के मुद्दे को उठाया था। उन्होंने कहा था,"भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में ड्रग्स की लत काफी ज्यादा है। कई लोगों को पकड़ लिया गया है। एनसीबी बहुत अच्छा काम कर रही है। मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं वह इस पर सख्त कार्रवाई करें, दोषियों को जल्द से जल्द पकड़े और उन्हें सजा दे जिससे की पड़ोसी देशों की साजिश का अंत हो सके।"

जया के इस बयान पर कंगना की आपत्ति
रवि किशन के इस बयान पर जया बच्चन ने आज राज्यसभा में कहा,"कल हमारे एक सांसद सदस्य ने लोकसभा में बॉलीवुड के खिलाफ कहा। यह शर्मनाक है।  मैं किसी का नाम नहीं ले रही हूं। वो खुद भी इंडस्ट्री से आते हैं। जिस थाली में खाते हैं, उसी में छेद करते हैं। गलत बात है। मुझे कहना पड़ रहा है कि इंडस्ट्री को सरकार की सुरक्षा और समर्थन की जरूरत है। "