Shweta Tripathi, Mirzapur 2

‘मिजार्पुर 2’ के लिए ‘किल बिल’ मोड में गईं श्वेता त्रिपाठी, वेब सीरीज देख दर्शक बोले - ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर

अभिनेत्री श्वेता त्रिपाठी शर्मा ने मिजार्पुर के दूसरे सीजन में एक एक्शन हीरोइन के रूप में अपने किरदार गोलू गुप्ता के लिए अपने अंदर उमा थुरमन को चैनेलाइज्ड किया। थुरमन को क्वेंटिन टारनटिनो की पॉप क्लासिक फिल्म ‘किल बिल’ में बीट्रिक्स किडो की अल्फा एक्शन नायिका की भूमिका के लिए याद किया जाता है। श्वेता का दावा है कि फिल्म और थुरमन की भूमिका ने उन्हें प्रेरित किया, क्योंकि उन्हें सीजन दो में अपने एक्शन चरित्र के लिए खुद को तैयार करना था।

अपनी बहन स्वीटी और बबलू पंडित की मौत का बदला लेने के लिए तैयार गोलू हिंसा पर उतर आई है। श्वेता ने कहा, ‘‘कई सिनेमाई संदर्भ हैं। ‘किल बिल’ निश्चित रूप से सूची में सबसे ऊपर है। यह समझना महत्वपूर्ण था कि गोलू एक ऐसी महिला है जो मुख्य भूमिका निभा रही है।’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘विपत्ति का सामना करते हुए उस पर अत्याचार या संघर्ष में धकेला नहीं जा सकता है। गोलू की सरवाइवल ऊर्जा वही थी, जिसे मैंने अपने अंदर समाहित किया। गोलू अपने अंदर एक फौलादी संकल्प लिए है, साथ ही उसमें अपने बेकाबू गुस्से को नियंत्रित करने का गुण भी है। मेरे लिए दूसरा सीजन बहुत ही अनोखा अनुभव था। कभी भी मैंने ऐसा कुछ किरदार निभाने की कल्पना नहीं की थी।’’


सीजन 2 को मिला जबरदस्त रिस्पॉन्स

मिर्जापुर के सीजन 2 को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। दर्शकों ने वेब सीरीज को ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर बताया है। खास बात तो यह है कि मिर्जापुर 2 को कई लोगों ने रात में ही देखकर खत्म कर दिया और सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। सभी कलाकारों ने अपने अभिनय से दर्शकों को प्रभावित किया है।