winter skin care tips

Winter Skin Care Tips: बढ़ती ठंड में भी त्वचा रहेगी मुलायम और ग्लोइंग, फॉलो करें ये टिप्स

जैसे जैसे ठंड बढ़ती जा रही है उसी प्रकार महिलाओं की स्किन से जुडी समस्या भी बढ़ती जा रही है। हर महिला सर्दियों में भी आपकी त्वचा का उसी प्रकार ख्याल रखती है लेकिन फिर भी सर्दियों के मौसम में स्किन रुखी और बेजान हो जाती है। जिसके कारण स्किन अपनी रंगत खो दोती है, त्वचा रुखी हो जाती है। ऐसे में आज हम आपके लिए सर्दियों में खास स्किन केयर टिप्स लेकर आए हैं जिससे आपकी त्वचा मुलायम और ग्लोइंग बनी रेहगी। तो चलिए जानते हैं वो खास टिप्स- 

ज्यादा पानी पीएं: सर्दियों में लोग अक्सर पानी कम पीते हैं। पानी कम पीने से भी स्किन रुखी हो जाती है। त्वचा को हाइड्रेटेड रखने के लिए ज्यादा पानी पीएं। दिनभर में 8 से 10 गिलास पानी पीना चाहिए। सर्दियो में आप गुनगुना पानी पी सकती हैं। सर्दियों ग्लोइंग और मुलायम स्किन के लिए पानी पीएं।

हेल्दी फूड: स्किन की देखभाल के लिए आपको अपनी डाइट में हेल्दी फूड लेना चाहिए। सर्दियों के मौसम में हरी सब्जियां और फलों का सेवन करें। इससे आपकी स्किन पर निखार देखने को मिलेगा।

Winter Photoshoot, Behind The Scenes – Photography Tips TV

सनस्क्रीन का करें इस्तेमाल: सर्दियों के मौसम में लोग अक्सर धूप बैठते हैं। जिससे स्किन बर्न हो जाती हैं। सर्दियों में स्किनबर्न से बचने केलिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें। सनस्क्रीन लगाकर ही धूप में बाहर जाएं।

मॉइश्चराइजिंग :सर्दियों में स्किन को मुलायम रखने के लिए बार बार मॉइश्चराइजिंग का इस्तेमाल करें। चेहरा धोने के बाद हमेशा मॉइश्चराइजिंग लगाएं। इसे लगाने से त्वचा की नमी बनी रहती हैं साथ ही त्वचा हेल्दी बनी रहती है।

सर्दियों में गर्म पानी का इस्तेमाल करें कम :सर्दियों में ठंड की वजह ले लोग गर्म पानी का इस्तेमाल करते है। गर्म पानी का स्किन को काफी नुकसान पहुंचता है। ठंड में ज्यादा गर्म पानी के बदले गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें। ज्यादा समय तक गुनगुने पानी से शॉवर लेने से स्किन रुखी और बेजान हो जाती है।