France, Covid-19

France में Covid-19 वेरिएंट्स का प्रसार चिंताजनक: Health Minister

फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री ओलिवर वेरन ने गुरुवार को बताया कि ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील में मिलने वाले कोविड-19 के नए स्ट्रेन का प्रसार हमें विशेष रूप से चिंतित करता है। सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, वेरन ने महामारी की स्थिति पर आधारित एक साप्ताहिक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि ब्रिटेन में सबसे पहले मिलने वाले वेरिएंट की संख्या फ्रांस में दर्ज कुल सकारात्मक मामलों में 25 फीसदी से अधिक है, जिनमें एक हफ्ते पहले 15 फीसदी तक का इजाफा हुआ है।

उन्होंने आगे कहा, इस बीच, 4 से 5 प्रतिशत दर्ज हुए नए मामलों को ब्राजील और दक्षिण अफ्रीका में मिलने वाले वेरिएंट्स का नतीजा माना जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक, पिछले चार दिनों में फ्रांस में इन वेरिएंट्स के 300 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनके होने का पता सबसे पहले ब्राजील और दक्षिण अफ्रीका में लगाया गया था। 

पूर्वी फ्रांसीसी प्रांत मोसेल से ये मामले दर्ज हुए हैं और यह स्थिति वाकई में चिंताजनक है। इन नए मामलों का प्रसार भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों से जुड़े नहीं हैं, इस बात का उल्लेख करते हुए ओलिवर ने कहा, ‘‘इन वेरिएंट्स के प्रसार को लेकर फिलहाल हमारे पास कोई स्पष्टीकरण नहीं है।’’




Live TV

-->
Loading ...