Chinese Embassy

भारत द्वारा चीनी पृष्ठभूमि वाले मोबाइल एप्प पर पाबंदी लगाने पर चीनी दूतावास का बयान

24 नवंबर को भारतीय इलेक्ट्रोनिक और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने विज्ञप्ति जारी कर अली इक्सप्रेस और डिंग टॉक समेत 43 चीनी पृष्ठभूमि वाले मोबाइल एप्प पर पाबंदी लगाने की घोषणा की। 
भारत स्थित चीनी दूतावास की प्रवक्ता ची रोंग ने बयान जारी कर कहा कि चीनी पक्ष भारत द्वारा फिर राष्ट्रीय सुरक्षा के बहाने से चीनी पृष्ठभूमि वाले मोबाइल एप्प पर पाबंदी लगाने का डटकर विरोध करता है। उन्होंने कहा कि चीन सरकार हमेशा विदेश में स्थित चीनी उद्यमों से अंतरराष्ट्रीय नियमों का पालन कर कानून के मुताबिक कारोबार करने और स्थानीय व्यवस्था और रीति रिवाज का सम्मान करने की मांग करती है। 
आशा है कि भारतीय पक्ष चीन समेत विभिन्न देशों के उद्यमों को भारत में निवेश और संचालन के लिए न्यायपूर्ण, निष्पक्ष और भेदभाव रहित वाणिज्य वातावरण तैयार करेगा और अंतरराष्ट्रीय व्यापार संगठन के नियमों के विरुद्ध भेदभावपूर्ण कार्रवाई ठीक करेगा। उन्होंने बल दिया कि चीन और भारत एक दूसरे की धमकी के बजाये विकास के अवसर हैं। दोनों पक्षों को वार्ता के आधार पर चीन-भारत आर्थिक व व्यापारिक संबंध को सही रास्ते पर लाना चाहिए ताकि दोनों देशों की जनता को लाभ मिले और साझी जीत पूरी हो सके।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग) 

Loading ...