Attempted to infiltrate Indian territory Indian soldiers chased by Chinese soldiers

LaC पर घुसपैठ की कोशिश, भारतीय जवानों ने खदेड़े चीनी सैनिक

LaC पर चीनी सैनिकों ने एक बार पिर भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की है जिसे भारतीय जवानों ने एक बार फिर नाकाम किया है। पूर्वी लद्दाख में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) पर तनाव के बीच सिक्किम में भारत और चीन की सेना के बीच झड़प हुई है। बताया जा रहा है कि तीन दिन पहले सिक्किम के ना कूला में चीनी सेना ने बॉर्डर की यथास्थिति को बदलने का प्रयास किया था और उसके कुछ सैनिक भारतीय क्षेत्र में बढ़ने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान भारतीय सैनिकों ने चीनी सैनिकों को रोक लिया।

तीन दिन पहले ना कूला में भारत और चीन के सैनिक आपस में भिड़ गए, जिसमें चार भारतीय और 20 चीनी जवान घायल हुए हैं। भारतीय जवानों ने चीनी सैनिकों को खदेड़ दिया। हालांकि, अभी स्थिति तनावपूर्ण है, लेकिन स्थिर है। भारतीय सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि भारतीय क्षेत्र के साथ सभी प्वॉइंट पर मौसम की स्थिति खराब होने के बावजूद कड़ी चौकसी बरती जा रही है।

भारत और चीन ने पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर सीमा विवाद सुलझाने और जवानों की संख्या कम करने के मुद्दे पर 16 घंटे लंबी मैराथन सैन्य वार्ता की। बैठक का विवरण अभी तक ज्ञात नहीं है। यह जानकारी सोमवार को अधिकारियों ने दी।





Live TV

-->

Loading ...