khemkaran , latest news punjab, punjab news online, breaking news punjab

सुखबीर बादल ने लगाई वादों की झ़ड़ी, कहा- अकाली दल की सरकार आने पर होंगे बड़े बदलाव

खेमकरणः शिरोमणि अकाली दल की सरकार पंजाब में आने पर केंद्र सरकार द्वारा लागू किये गए 3 कृषि बिल पंजाब में लागू नहीं होंगे। इस बात का ऐलान अकाली दल के पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने किया। उन्होनें कहा कि पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों को जीत कर सरकार बनाने के बाद किसानों को पंजाब सरकार अपने खजाने से एमएसपी देगी। 

इसी के साथ डेयरी का काम करने वाले लोगों को लिए सुखबीर बादल ने ऐलान किया कि पंजाब सरकार बैंक से लोन देगी और काम करने के लिए किसानों को पैसा मिलेगा।इस पर किसानों से किसी तरह का ब्याज नहीं लिया जाएगा। इसी के साथ उन्होनें कहा कि पंजाब सरकार के मंत्रियों ने तो कॉलेज के बच्चों की स्कॉलरशिप तक खा ली। लेकिन अकाली दल की सरकार आने पर एससी-बीसी के बच्चों को कॉलेज तक की पढ़ाई मुप्त करवाई जाएगी और उनकी स्कॉलरशिप दोबारा शुरु करवाई जाएगी।

इसी के साथ सुखबीर बादल ने यह बी ऐलान किया कि पंजाब में किसान और आढ़तियों का रिश्ता बहुत पुराना है। केंद्र सरकार ये कानून लाकर आढ़तियों का कमिशन सिस्टम खत्म कर रही है लेकिन अब पंजाब में अकाली दल की सरकार आने पर आढ़तियों को पंजाब सरकार की तरफ से कमिशन दिया जाएगा। वहीं सुखबीर बादल ने कहा कि पंजाब के 12000 गावों को 5 साल में सिवरेज सिस्टम देंगें और हर गांव की गली, नाली पक्की करवाई जाएगी। जैसे हर गांव को सड़क से जोड़ा गया था उसी तरह गांव के सिवरेज सिस्टम को भी ठीक किया जाएगा। 



Live TV

-->
Loading ...