chandigarh

टॉस्क फोर्स ने स्वास्थ्य सुविधाओं और कोरोना टेस्ट संबंधी की बहुत ही अहम सिफारिशें

चंडीगढ़ः कोविड-19 से संबंधित टॉस्क फोर्स की रिपोर्ट में स्वास्थय संबंधी सिफारिशें भी की गई हैं। इन में सबसे आगे होकर काम करने वाले पुलिस मुलाजिमों एवं स्वास्थ्य अधिकारियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने की, मौजूदा अस्पतालों की क्षमता बढ़ाने सहित बुनियादी ढांचे का विकास, नए अस्पतालों का विकास की सिफारिश की गई है। 

इसके अलावा आवश्यक दवाओं की खरीद और वितरण का प्रावधान,  सामुदायिक प्रसार को खत्म करने के लिए परीक्षण बढ़ाने के लिए एन -95 मास्क सहित पीपीई की उपलब्धता, सामान्य स्वास्थ्य सेवा और स्वास्थ्य सुविधाओं की क्षमता में सामान्यता सुनिश्चित करना और गैर-कोविड​​-19 संबंधित स्वास्थ्य मामलों के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य-पहलों की निरंतरता बढ़ाने पर जोर दिया गया है। 

 आपको बता दें कि टॉस्क फोर्स ने एक हैरानी जनक खुलासा करते हुए इस में तुरंत सुधार लाने की सिफारिश भी की है। इस में कोविड-19 के मरीजों के टेस्ट को लेकर स्पष्ट किया गया है कि राज्य की जनसंख्या के मुताबिक टेस्ट बहुत कम संख्या में हुए हैं। जिस कारण मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ रही हैं। टॉस्क फोर्स ने कहा है कि रिपोर्ट के मुताबिक करीब 1 मिलियन लोगों पर सिर्फ 4 टेस्ट ही किए गए हैं जोकि न के बराबर हैं।