Chinese State Council

थाईवान चीन का अविभाजित भाग है : चीनी राज्य परिषद

चीनी राज्य परिषद के थाईवानी मामला कार्यालय ने 28 अक्तूबर को नियमित न्यूज़ ब्रीफिंग आयोजित की। प्रवक्ता चू फ़ंगल्येन ने संवाददाता के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि थाईवान के इतिहास से इस बात की पुष्टि की गयी कि थाईवान चीन का अविभाजित भाग है। थाईवान जलडमरूमध्य के दोनों तटों के बंधु घनिष्ठ साझा नियति समुदाय है। आशा है कि ज्यादा से ज्यादा थाईवानी बंधु चीन की मुख्य भूमि के बंधुओं के साथ हाथ में हाथ डालकर काम कर सकेंगे।

चू फ़ंगल्येन ने कहा कि दोनों तटों के मिल-जुलकर विकास को बढ़ावा देने के लिये चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय कमेटी के महासचिव शी चिनफिंग ने महत्वपूर्ण अनुदेश दिया। इसे लागू करने के लिये चीनी वाणिज्य मंत्रालय और राज्य परिषद के थाईवानी मामला कार्यालय ने संबंधित क्षेत्रों का मार्गदर्शन करके थाईवानी पूंजी वाले उद्यमों को घरेलू बिक्री का विस्तार करने में मदद देने के लिये सिलसिलेवार गतिविधियों का आयोजन किया। पहली गतिविधि का आयोजन इस वर्ष के 3 जुलाई को फ़ूचेन में किया गया। थाईवान से आए 100 से अधिक उद्यमों और चीन की मुख्यभूमि से आए 200 से अधिक उद्यमों ने इसमें भाग लिया।

चू फ़ंगल्येन ने यह भी कहा है कि कोविड-19 महामारी के प्रकोप के बाद चीन की मुख्य भूमि के विभिन्न क्षेत्र लगातार सक्रिय रूप से थाईवानी व्यापारियों व उद्यमों को सहायता देते रहे हैं, ताकि वे महामारी से पैदा कुप्रभाव से दूर हो सकें।
(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)