punjab news online, latest news punjab,breaking news punjab, cag report

कैग की रिपोर्ट ने किया साबित, कैप्टन राज्य चलाने में नाकाम : हरपाल सिंह चीमा

चंडीगढ़ः पंजाब विधानसभा जारी की गई कैग रिपोर्ट पर आम आदमी पार्टी ने कैप्टन सरकार पर निशाना साधा। शनिवार को पार्टी मुख्यालय से जारी बयान में आप नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि कैग की ताजी रिपोर्ट से स्पष्ट पता चलता है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब को चलाने में नाकाम हैं।

उन्होंने कहा कि कैग की रिपोर्ट के अनुसार कैप्टन अमरिंदर सिंह के शासन काल में राज्य की शिक्षा में 2% और स्वास्थ्य पर खर्च में 0.63% की कमी आई है। इससे पता चलता है कि कैप्टन सरकार को लोगों की शिक्षा और स्वास्थ्य की कितनी चिंता है। रिपोर्ट के अनुसार कैप्टन सरकार ने भारत के अन्य राज्यों की तुलना में शिक्षा और स्वास्थ्य पर काफी कम पैसा खर्च किया है। इतना ही नहीं सरकार ने विकास कार्यों पर भी कम खर्च किया है। रिपोर्ट देखकर साफ प्रतीत होता है कि कैप्टन पंजाब को अंधकार की तरफ ले जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब की सत्ता में आने के लिए लोगों से कई बड़े-बड़े वादे किए थे, लेकिन चार वर्ष हो गए, उन्होंने एक भी वादा पूरा नहीं किया। वे नहीं चाहते कि राज्य के लोग स्वस्थ रहे और शिक्षित बने। उन्होंने राज्य को माफियाओं के हाथ में सौंप दिया है और खुद माफिया साम्राज्य को चला रहे हैं।

उन्होंने दिल्ली सरकार का उदाहरण देते हुए कहा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार ने स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में सुधार कर एक विकास का एक मिशाल पेश किया है। उन्होंने बुनियादी चीजों पर सरकारी खर्च कई गुना बढ़ा दिया है, जिसका लाभ आज देश देख रहा है। आज दिल्ली में सबसे कम मलेरिया और डेंगू के मामले दर्ज होते हैं। कोरोना महामारी का भी दिल्ली की सरकार ने अपने बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के कारण अच्छे तरीके से मुकाबला कर पाई और समय पर उपचार कर लाखों लोगों की जान बचाई। कैप्टन को स्वास्थ और शिक्षा पर दिल्ली की केजरीवाल सरकार से सीखना चाहिए। उन्होंने  कहा कि 2022 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर पंजाब की स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था को पहली प्राथमिकता देकर सुधार किया जाएगा और इसे बेहतर बनाया जाएगा।



Live TV

-->
Loading ...