Hong Kong

हांगकांग में महामारी से लड़ने में सहायता के लिए मुख्य भूमि ने सहायता टीम भेजी

हाल के दिनों में हांगकांग में कोरोना महामारी की स्थिति बहुत गंभीर है। 2 अगस्त की शून्य बजे तक एक दिन में कुल 115 नए मामले सामने आए। यह लगातार 12 दिनों तक एक दिन में 100 से अधिक नए मामले सामने आए हैं। हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र सरकार के अनुरोध पर केंद्रीय सरकार ने महामारी निरीक्षण कर्मियों को महामारी से लड़ने में विशेष प्रशासनिक क्षेत्र सरकार की सहायता के लिए हांगकांग भेजा। 

चीनी राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग द्वारा आयोजित "मेनलैंड न्यूक्लिक एसिड टेस्टिंग सपोर्ट टीम" का पहला हिस्सा 2 अगस्त को हांगकांग पहुँचा। हांगकांग वालों का मानना ​​है कि मुख्य भूमि के मेडिकल स्टाफ को महामारी से लड़ने में समृद्ध अनुभव है और यह महामारी की रोकथाम और नियंत्रण में हांगकांग की कमियों को प्रभावी ढंग से पूरा करेगा।

हांगकांग में चिकित्सा प्रौद्योगिकी क्षेत्र के पेशेवरों ने यह भी बताया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग की सहायता टीमें उन्नत डिजाइन, संचालन और प्रबंधन अनुभव के साथ तकनीकी सहायता प्रदान करेंगी।

हांगकांग वालों का यह भी मानना है कि हांगकांग में महामारी की स्थिति गंभीर होने पर केंद्र सरकार ने तुरंत सहायता टीम भेजी, जो हांगकांग के लोगों की देखभाल और समर्थन दर्शाता है। इसके साथ यह हांगकांग में चिकित्सा संसाधनों और कर्मचारियों की कमी को भी प्रभावी ढंग से दूर कर सकता है।
(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)