Bergamo

कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित बर्गेमो में होगी फुटबॉल की वापसी

मिलान: अटलांटा की फुटबॉल टीम रविवार को जब मैदान पर उतरेगी तो उस मैच का अलग ही महत्व होगा। इस सप्ताहांत सिरी ए फुटबॉल टूर्नामेंट के दोबारा शुरू होने के बाद तीन महीने से अधिक समय में यह अटलांटा का पहला मैच होगा लेकिन इससे भी अधिक मायने यह रखता है कि टीम अपना मैच बर्गेमो में खेलेगी जो कोरोना वायरस से इटली के सबसे अधिक प्रभावित शहरों में शामिल है।

लोमबार्डी क्षेत्र में कोरोना वायरस से 16 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और बर्गेमो इसी क्षेत्र का हिस्सा है। छोटे से शहर बर्गेमो में कोरोना वायरस ने काफी कहर बरपाया है। अटलांटा के कोच जियान पियेरो गेस्पेरिनी ने कहा, ‘‘आप कुछ भी कर लीजिए पर बर्गेमो में जो हुआ है उसकी भरपाई मुश्किल होगी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘यह स्पष्ट है कि इसे कभी नहीं भूला जा सकता, इसने हमारे जीवन को झकझोर कर रख दिया है।’’  विशेषज्ञों का मानना है कि बर्गेमो में इस वायरस के प्रकोप में अटलांटा और वेलेन्सिया के बीच 19 फरवरी को हुआ मैच बड़ा कारण रहा है। स्थानीय मीडिया ने इसे ‘मैच जीरो’ करार दिया। इस मुकाबले के एक हफ्ते से भी कम समय में बर्गेमो प्रांत में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था।