CSK players

CSK के इन खिलाड़ियों की हो सकती है IPL से छुट्टी

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को शुरू हुए एक महीने से अधिका का समय हो गया है। तीन बार की चैंपियर रही चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी इसके इस सीजन में खास कमाल नहीं दिखा पाए। चेन्नई सुपर किंग्स का इस सीजन का सबसे खराब प्रदर्शन रहा है। उन्होंने अपने 10 मैचों में से 3 में ही जीत हासिल की है। ऐसे में वह आईपीएल की अंक तालिका में अब तक के सबसे निचले स्तर पर है। अगर आज मुंबई के खिलाफ होने वाले मैच के साथ-साथ बाकी के मैचों में जीत हासिल कर लें तो वह अंक तालिका में 14 अंक लेकर प्ले ऑफ में जगह हासिल करने की उम्मीद को ताजा रख सकती है। हालांकि, आईपीएल 2020 में शुरुआत से ही टीम और खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा है।

आईपीएल के 13वें सीजन में खराब फॉर्म से जूझ रही चेन्नई सुपर किंग्स पर अब सवाल उठने लगे है। युवा खिलाड़ियों को मौका नहीं देने को लेकर और लगातार खराब परफॉर्मेंस देने वाले खिलाड़ियों को मौका देने पर सीएसके कटघरे में है। बता दें कि इस टीम के अधिकतर खिलाड़ियों की उम्र 30-35 पार है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं चेन्नई सुपर किंग्स के उन पांच खिलाड़ियों के बारे में, जिनके लिए यह आईपीएल आखिरी हो सकता है।

इमरान ताहिरः 42 साल के इमरान ताहिर ने पिछले सीजन के लीडिंग विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। इस सीजन में इमरान ताहिर एक भी मैच नहीं खेले हैं। इस बार उन्हें प्लेइंग इलेवन में अब तक जगह नहीं मिल पाई है। इमरान ताहिर 42 साल के हैं। तो यह माना जा सकता है कि वह अपना आखिरी आईपीएल खेल रहे हैं।

हरभजन सिंहः आईपीएल इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज हरभजन की उम्र भी 40 हो गई है। कुछ निजी कारणों से इस बार उन्होंने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है। चेन्नई सुपर किंग्स के साथ उनका तीन साल का अनुबंध खत्म हो रहा है। ऐसे में  लगता नहीं कि उसे रिन्यू किया जाएगा।

शेन वॉटसनः राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के साथ दो बार आईपीएल खिताब जीतने वाले शेन वॉटसन ने 2018-19 में यह दिखाया था। आईपीएल 2020 में वॉटसन कंसीस्टेंट नहीं रहे। उन्होंने 10 मैचों में 285 रन बनाए हैं। ऐसे में 39 वर्षीय वॉटसन भी आईपीएल से अलविदा कहने हो सकते है।

केदार जाधवः 36 साल के केदार जाधव का यह सीजन बेहद खराब फॉर्म रहा हैं। 8 मैचों में उन्होंने पांच पारियों में 62 रन बनाए हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में काफी आलोचना का शिकार होना पड़ा था। ऐसे में सीएसके आईपीएल 2020 के बाद उनसे मुक्त होने के बारे में सोच सकती है। 

ड्वेन ब्रावोः वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर 37 साल के ड्वेन ब्रावो सीएसके के सबसे उपयोगी खिलाड़ी हैं। वह लगातार चोटों से जूझ रहे हैं। यही वजह है कि वह अपना बेस्ट नहीं दे पा रहे हैं। इस सीजन में भी वह ज्यादा मैच नहीं खेल पाए और चोट की वजह से बाहर हो गए। ऐसे में यह आईपीएल उनका भी आखिरी आईपीएल हो सकता है।