LPG gas cylinder, ATMs, February 1

LPG गैस सिलेंडर से लेकर ATM से पैसे निकालने तक, 1 फरवरी से बदल जाएंगे ये अहम नियम

नई दिल्लीः फरवरी का महीना अपने साथ बहुत कुछ नया लेकर आने वाला है। अगले महीने में आपकी जिंदगी से जुड़े बहुत सारे नियम बदलने वाले हैं। 1 फरवरी को बजट पेश होने से लेकर गैस सिलेंडर के रेट्स, ATM से कैश निकालने के तमाम नए नियम लागू होने वाले हैं जिसका सीधा असर आम आदमी पर पड़ेगा। ऐसे में नियमों में होने वाले बदलाव की जानकारी के अभाव में आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

1 फरवरी को पेश होगा आम बजट 
1 फरवरी को भारत की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आम बजट पेश करेंगी। बजट में आम से लेकर खास सभी की जिंदगी पर असर डालने वाले फैसले हो सकते हैं। इसमें  कुछ चीजें महंगी और कुछ सामानों पर टैक्स घटाया जा सकता है।



बदलेंगे सिलेंडर के दाम 
1 फरवरी से सिलेंडर की कीमतों में बदलाव किया जाएगा। 2020 में दिसंबर में भी कई बार सिलेंडर की किमतों में इजाफा हुआ था। बता दें कि हर महीने की पहली तारीख को तेल कंपनिया रसोई गैस सिलेंडर और कमर्शियल सिलेंडर के दाम तय करती हैं
Android पर Dainik Savera App डाउनलॉड करें
PNB के इन ATM से कैश नहीं निकाल पाएंगे
देश में बढ़ते एटीएम फ्रॉड पर रोक लगाने के लिए पंजाब नेशनल बैंक ATM से कैश विड्राल करने के नियमों में बदलाव करने जा रहा है। दरअसल, 1 फरवरी PNB बैंक के ग्राहक गैर EMV एटीएम मशीन से पैसे नहीं निकाल सकेंगे।



15 फरवरी से फास्टैग अनिवार्य
15 फरवरी से पूरे देश में टोल प्लाजा पर FASTag अनिवार्य होने जा रहा है। सड़क एवं परिवहन मंत्रालय के अनुसार इस तारीख के बाद जिन वाहनों पर FASTag नहीं होगा। उनसे अतिरिक्त शुल्क वसूला जाएगा। 
Iphone पर  Dainik Savera App डाउनलॉड करें



Live TV

Breaking News

Loading ...