makeup

मेकअप में की गई ये छोटी गलतियां भी बिगाड़ सकती हैं आपका पूरा लुक

सभी महिलाओं को मेकअप रकन बहुत पसंद होता है। सुंदर और आकर्षक दिखने के लिए महिलाएं मेकअप का सहारा लेती हैं। लेकिन जाने अनजाने में मेकअप में कुछ ऐसी गलतियां कर बैठती हैं जो उनकी साडी लुक को खराब कर सकती हैं। ऐसे में जरुरी है के मेकअप करने का आप सही तरीका जानें। आज हम आपको मेकअप में कुछ ऐसी बारीकियों को लेकर आए हैं जिससे आप मेकअप करने में कोई गलती नहीं कर पाएंगे। 

डार्क ब्लड शेड्स कितने हैं जरूरी: अगर आप डार्क कलर्स की बजाए ब्राइट कलर्स अपनी स्किन टोन के साथ मैच करेंगी तो यह आपको कॉम्प्लीमेंट दे सकता है। डार्क शेड्स से अक्सर लोग उम्रदराज नजर आते हैं। खासकर डार्क ब्लड शेड लेने से बचें।

संभलकर करें फेस पाउडर का इस्तेमाल: जब भी हम ऑफिस, पार्टी या किसी से मिलने जाते हैं तो सबसे पहले फेस पाउडर का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इसे लगाते वक्त बारीकियों को नहीं समझ पाते। अगर हम फेस पाउडर को पूरे चेहरे पर लगाते हैं तो इससे हमारी त्वचा की नमी खत्म हो जाती है। यही कारण होता है कि चेहरा रूखा और बेजान नजर आता है। फेस पाउडर को पूरे चेहरे पर लगाने से बचें।

आइब्रो शेप को चेंज करने से बचें: अगर आपकी आइब्रो घनी और चौड़ी होगी तो वह आपको जवां दिखाती है। इसीलिए जब भी पार्लर जाएं तो इन्हें ज्यादा पतला न करवाएं। ओवर प्लेकिंग से आपके चेहरे का लुक खराब हो सकता है।

मस्कारे से बढ़ाएं सुंदरता: आंखों पर न जाने कितने गाने बने हैं। ऐसे में साफ पता चलता है कि लोगों का ध्यान सबसे पहले आंखों पर जाता है। इसीलिए आप आई लाइनर, आईशेड, आइब्रो के बाद मस्कारे का इस्तेमाल जरूर करें। इससे आंखों की सुंदरता और बढ़ जाती है। ध्यान रहे, मस्कारा केवल ऊपर वाली पलकों पर ही लगाएं। नीचे वाली पलकों पर लगाने से आप उम्रदराज नजर आ सकती हैं।

ब्राइट लिप कलर का करें चयन: हल्के और फीके रंगों का चयन करके आप कुछ भी डल नजर आती हैं इसीलिए इन्हें अपनी मेकअप किट से निकाल दें। हमेशा लिप शेड में ब्राइट कलर का इस्तेमाल करें। इन कलर्स के साथ आप अपने लुक को रिफ्रेश कर सकती हैं। गहरा लाल कलर या प्लम कलर चेहरे की रौनक खत्म कर सकता है।