Thieves

शहीद के घर पर चोरों ने किए हाथ साफ

कठुआ में बीते 2 सप्ताह में लगातार शहर में चोरी की 5वीं वारदात होने से पुलिस के दावे खोखले सिद्ध हो रहे हैं। प्रतिदिन कठुआ शहर में चोरी की वारदातों में इजाफा हो रहा है। जानकारी के अनुसार जिला कठुआ के अधीन पड़ते औद्योगिक क्षेत्र गोविंदसर के गांव चक राम सिंह स्थित शहीद कैप्टन सुनील चौधरी के घर पर चोरों ने हाथ साफ किए। गोविंदसर क्षेत्र हटली मोड़ पुलिस चौकी के अधीन पड़ता है। दरअसल शहीद के घर पर कोई भी सदस्य नहीं रहता है, शहीद के परिवार वाले जम्मू में रहते हैं, जबकि शहीद के रिश्तेदार जोकि पड़ोस में रहते हैं, वे उनके घर की देखभाल करते हैं। 

ही सृष्टा देवी नामक महिला ने बताया कि वह शहीद कैप्टन चौधरी के रिश्तेदार हैं और उनके घर की चाबियां उन्हीं के पास होती हैं और वह रोजाना उनके घर में साफ-सफाई भी करवाती है, लेकिन पिछले 10 दिन से सफाई करने वाली महिला बीमार चल रही थी, जिसकी वजह से 10 दिन के बाद उनके घर को सफाई के लिए भी नहीं खोला गया। वहीं जब रविवार को उनके घर सफाई करने के लिए गए तो घर के मुख्य गेट का दरवाजा खोलने के बाद देखा कि घर के ताले टूटे पड़े हैं और भीतर रखा सामान बिखरा पड़ा है। इसी बीच उन्होंने आसपास के लोगों को इसकी सूचना दी इसके बाद इस चोरी की वारदात की सूचना संबंधित पुलिस थाना में दी गई। वहीं हटली पुलिस के साथ फारेंसिक लैब दल भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने शहीद के घर से सबूत इकट्ठा किए। 

महिला का कहना है कि पिछले 10 दिन से उनके घर को नहीं खोला गया है और अब क्यास यह लगाया जा रहा है कि चोरी इन 10 दिनों के अंदर हुई है। उन्होंने बताया कि वैसे तो पूरा घर का सामान बिखरा पड़ा है और कई कीमती सामान चोरी हुए हैं लेकिन इसकी पूरी जानकारी शहीद के पिता प्यारे लाल चौधरी ही दे पाएंगे जो अभी जम्मू से आ रहे हैं। शहीद के चाचा ने बताया कि उनके भाई आजकल जम्मू में रहते हैं और महीने में एक बार कठआ वाले घर पर आते हैं, लेकिन इनके घर की चाबियां पड़ोस में रहने वाले उनके रिश्तेदारों के पास ही होती हैं जोकि घर की साफ सफाई करवाते हैं। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और इसकी जांच शुरू कर दी है। 



Live TV

Breaking News

Loading ...