Corona Vaccination, Punjab, Haryana

पंजाब और हरियाणा में सोमवार से शुरू होगा तीसरा चरण कोरोना टीकाकरण

चंडीगढ़ः पंजाब और हरियाणा में कोविड-19 टीकाकरण का तीसरा चरण सोमवार से शुरू होगा। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने रविवार को बताया कि 60 साल की उम्र से अधिक के वरिष्ठ नागरिकों को टीका दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही 45 से 59 साल के बीच की उम्र वाले उन लोगों को भी टीका दिया जाएगा जो पहले से किसी रोग से पीड़ित हैं। 

सिद्धू ने यहां एक बयान में कहा कि ऐसे लोगों को पंजीकृत डॉक्टरों से अपने रोग के संबंध में प्रमाण पत्र देना होगा। मंत्री ने कहा कि टीकाकरण के इस दौर के लिए पहले से पंजीकरण कराना अनिवार्य नहीं है और जिन्हें टीका लगवाना है वह पहले से पंजीकरण करवा सकते हैं और बिना पंजीकरण के भी पहुंच सकते हैं। उन्होंने कहा, ह्लहालांकि यह सुझाव दिया जाता है कि टीकाकरण स्थल पर इंतजार करने की बजाय वरिष्ठ नागरिक पहले से ही पंजीकरण करवा कर आयें। सिद्धू ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में टीका मुफ्त में लगाया जाएगा और निजी अस्पताल इसके लिए 150 रुपये ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि निजी अस्पताल र्सिवस चार्ज के रूप में 100 रुपये अतिरिक्त ले सकते हैं। 

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज सोमवार को डिजिटल माध्यम से टीकाकरण के तीसरे चरण का उद्घाटन करेंगे। यहां जारी एक वक्तव्य में विज ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में टीका मुफ्त लगेगा और सरकारी सूची में शामिल निजी अस्पतालों में 250 रुपये में टीका लगाया जाएगा। हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) राजीव अरोड़ा ने बताया कि लाभाíथयों को अपने साथ मतदाता पहचान पत्र, आधार, ड्राइविंग लाइसेंस इत्यादि में से कोई एक पहचान पत्र तथा रोग का प्रमाण पत्र लाना होगा। 







Live TV

-->
Loading ...