Karva Chauth, attractive look

इस Karva Chauth दिखना है सबसे सुंदर और आकर्षक तो अपनी Skin के अनुसार करवाएं फेशियल

जैसा के आप सभी जानते ही हैं के करवा चौथ आने ही वाला है और सभी महिलाएं इसकी तैयारी अभी से करने लगी हैं। सभी महिलाएं चाहती हैं के वो करवा चौथ पर सबसे ज्यादा सुंदर और आकर्षक दिखे। जिसके लिए वो कई तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट्स का सहारा लेती हैं। उन्हीं ट्रीटमेंट्स में से एक है फेशियल। लेकिन क्या आप जानते हैं के त्वचा के अनुसार ही फेशियल को करवाना चाहिए। जी हाँ, अगर आप फेशियल त्वचा के अनुसार न करें तो ये आपको नुकसान भी पहुंचा सकता है। तो आइये आपको बताते हैं कौन सी स्किन वालों को कौनसा फेशियल करवाना चाहिए। 

1. ऑयली स्‍किन- ऑयली स्किन के लिए मॉइस्‍चराइजर और क्रीम युक्त फेशियल सही नहीं है। अगर ऑयली स्किन के साथ आपके चेहरे के पोर्स बड़े हैं तो आप पर्ल या सिल्वर फेशियल लें। सिलवर फेशियल से चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है और यह पोर्स को साफ करके ब्‍लैकहेड्स को जमने से रोकता है। वहीं पर्ल फेशियल टैनिंग को रिमूव करके त्‍वचा को गोरा बनाता है।

Pin by Prachi Shah on KEMPU/RUBIES | Indian saree blouses designs, Fashion,  Saree designs

2. नॉर्मल-ड्राई स्‍किन- नॉर्मल या ड्राई स्किन होने पर सबसे पहले चेहरे पर मॉइस्चराइजर से मसाज करें। इसके बाद ही फेशियल करें। ड्राई स्किन के लिए क्लासिक और प्लांट स्टेम फेशियल सही रहता है। प्‍लांट स्‍टेम फेशियल एजिंग के लक्षणों को कम करके त्वचा को जवां बनाता है। इसमें त्‍वचा के अंदर तक प्‍लांट सेल जाती है, जोकि डैमेज स्‍किन सेल को ठीक करती है। 

3. कॉम्‍बिनेशन स्‍किन- कॉम्‍बिनेशन स्किन रूखी और ऑयली टिशू  से बनी होती है इसलिए इसे सावधानी से ट्रीट किया जाना चाहिए। इस तरह की स्किन वाली महिलाओं के लिए प्‍लेटिनम फेशियल और जेमस्‍टोन थेरेपी फेशियल है। ये फेशियल त्‍वचा को रिचार्ज करके बूस्‍ट कर देंगे। साथ ही यह फेशियल कोशिकाओं तक पहुंच कर त्‍वचा की टिशू को सपोर्ट करता है। इससे त्‍वचा की नमी बरकरार रहती है और चेहरे पर ग्लो भी आता है।

4. दाग-धब्बों के लिए- ओजोन फेशियल ट्रीटमेंट को ज्यादातर एक्ने, मुंहासे वाली स्किन पर दिया जाता है। इसमें स्किन को ओजोन स्टीम देकर पूरी तरह से मॉइश्चराइज किया जाता है, जिससे यह प्रॉब्लम्स दूर हो जाती है।

Pinterest: @pawank90 | Pakistani dress design, Pakistani outfits, Pakistani  bridal dresses

5. अल्ट्रासैंसिटिव स्किन- जिन महिलाओं की स्किन अल्ट्रासैंसिटिव होती हैं उन्हें चॉकलेट फेशियल करवाना चाहिए। यह कोको एंटी-इंफ्लेमेटरी के गुणों से भरपूर होता है, जिससे त्वचा हाइड्रेट होकर सॉफ्ट और ग्लोइंग हो जाती है।

6. सेंसिटिव स्किन- फ्रूट, सैंडलवुड और अकाई बेरी फेशियल सेंसिटिव स्किन के लिए सही होता है। इस में एंटी एलर्जिक तत्त्व पाए जाते हैं, जो त्वचा को रिपेयर करते हैं। इससे दाग-धब्बे, रैशेज और एक्ने की समस्या दूर होती है और चेहरे पर ग्लो भी आता है।