valentine day, beauty,

इस Valentine आपकी सुंदरता का कायल हो जायेगा आपका पार्टनर बस अपनाएं ये Tips

मोहब्‍बत का तयोहार यानि के वैलेंटाइन डे 14 फरवरी को मनाया जाता है। वैलेंटाइन वीक की शुरुआत 7 फरवरीको होती है। ये वीक प्यार करने वालों के लिए बहुत खास महत्व रखता है। इस को सोच कर लड़कियां अभी से ही इसकी तैयारियों पर जुट गई होंगी। ऐसे में इस दिन के लिए लड़कियों को भी ख़ास तैयार होना होता हैं। इस ही वजह सेहम आपको आज नाखूनों को खूबसूरत बनाने के बारे में ताकि जब आपका पार्टनर आपका हाथ थामे, तभी से वो आपकी सुन्दरता में समाहित हो जाये। तो चलिए जानते हैं-

* नमक मिले पानी में रखें : अपने हाथों को नमक मिले गुनगुने पानी में कुछ देर डुबोएं। फिर पोंछ कर उस पर किसी अच्छी क्रीम से मालिश करें। इसके अलावा आप 'टी ट्री ऑयल' से भी मालिश कर के उनको नरम बना सकती हैं।

* रूखापन दूर करें इस तरह : हफ्ते में एक बार नेल पॉलिश को साफ करना चाहिए और साफ करने के बाद कुछ देर के लिए नेल पॉलिश नहीं लगानी चाहिए। साथ ही प्याज व मछली का ज्यादा उपयोग करें, क्योंकि प्याज व मछली से हमारे शरीर को सल्फर और सिलिकॉन मिलता रहेगा।

Pinterest:@JordynCrimiel 💋 | Sheer nails, Heart nails, Clear nails

* पीलापन दूर करें इस तरह : गुनगुने पानी में एक चम्मच नीबू या संतरे का रस और आधा चम्मच जैतून का तेल मिलाएं। लगभग 10 मिनट तक पानी में हाथ डुबोकर रखें। यह नाखूनों का पीलापन कम करने में काफी हद तक मददगार होगा। पीले नाखून से छुटकारा पाने का सबसे सरल तरीका यह है कि आप इसे टूथपेस्ट से स्क्रब करें। इससे न सिर्फ नाखून पर लगे दाग हटेंगे, बल्कि यह सफेद और चमकीले भी हो जाएंगे।

* नाखूनों को मजबूत करने के लिए कंडीशनर इस्तेमाल करें : ऐसे कुछ नेल पॉलिश उपलब्ध हैं जो नाखूनों को मजबूती प्रदान करते हैं। ऐसा पॉलिश इस्तेमाल करें जिसमे फॉर्मलडीहायड जैसे हानिकारक रसायन न हों।

* नींबू से रंगत बनाए रखे : नेल पेंट का ज्यादा प्रयोग नाखून का रंग फीका कर देता है जो देखने में काफी बुरा लगता है। लेकिन अगर रोज रोज नाखूनों को पहले नींबू और पानी के घोल में भिगोकर रखें। फिर इनपर ब्रश से व्हाइट वेनेगर की स्क्रबिंग करें और फिर पानी से धो लें तो नाखूनों की खोई रंगत लौट आएगी। इसके अलावा अगर आप नीबूं का रस निचोड़ने के बाद बचे हुए हिस्से को नाखूनों पर कुछ देर तक रगड़ें और फिर कुछ देर बाद साफ पानी से धो लें तो नाखूनों की खोई चमक वापस आ जाएगी।

Valentine's Day Nail Art Heart Manicure - Red Heart Nail Art Tutorial

* मेनिक्योर करें : अगर आप मेनिक्योर के लिए पार्लर नहीं जाना चाहती हैं तो घर पर ही एक बर्तन में गुनगुना पानी कर लें, उसमें क्यूटिकल रिमूवर डालकर आप अपने हाथों को 4-5 मिनट के लिए भिगो दें। अब पानी से बाहर निकाल कर अपने हाथों को नर्म टॉवल में लपेटें। अब अपने नाखूनों के क्यूटिकल्स को निकालें।

Live TV

Breaking News

Loading ...