glowing skin, winter

Glowing Skin पाने के लिए अगर आप भी करती हैं Winters में इन चीजों का इस्तेमाल तो हो जाएँ सावधान!

महिलाएं चाहती हैं के वो हर मौसम में खूबसूरत और आकर्षक दिखे जिसके लिए वो बहुत से तरीके अपनाती हैं। अगर बात सर्दियों की करें तो ठंड के मौसम में स्किन की केयर करना काफी मुश्किल होता है। सर्दियों में स्किन से जुडी कई तरह की समस्याएं सामने आती हैं। जिसके लिए कई बार महिलाएं घरेलू चीजों का भी इस्तेमाल करती हैं लेकिन ठंड के मौसम में कुछ चीजे ऐसी होती हैं जिनका इस्तेमाल करना सर्दियों के मौसम में आपके लिए और भी ज्यादा खतरनाक हो सकता है। ऐसे में आज हम उन्हीं चीजों के बारे में आपको बताएंगे। 

नींबू से ही मिलेंगे आपको 12 कमाल के फायदे -  10-health-benefits-of-lemon-health - Nari Punjab Kesari

नींबू :नींबू का इस्तेमाल चेहरे को ब्राइट करने के लिए किया जाता है। नींबू में एसिड होता है जो ठंड में स्किन को ड्राई कर देता है। ठंड में नींबू का इस्तेमाल करने से चेहरे पर जलन भी हो सकती है। सर्दियों के मौसम में स्किन पर नींबू का इस्तेमाल ना करें।

बार बार चेहरा धोना: सर्दियों में बार बार चेहरा धोने से स्किन ड्राई हो जाती है। सर्दियों में बार बार चेहरा धोने से बचे, क्योंकि इससे चेहरे का नेचुरल ऑयल कम हो जाता है। रात को सोने से पहले मेकअप हटान के लिए पानी का नहीं वेट वाइप का इस्तेमाल करें।

टमाटर :स्किन केयर के लिए टमाटर का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन सर्दियों के मौसम में टमाटर का इस्तेमाल करना स्किन के लिए लाभकारी है। टमाटर में एसिड पाया जाता है जो कि स्किन के नेचुरल ऑयल को कम करता है।

एक्सफोलीएट्स कम करना :सर्दियों को मौसम में स्किन को बार बार एक्सफलीएट्स करने से स्किन ड्राई हो जाती है। सर्दियों में एक्सफोलीएट्स करने से बचना चाहए। हफ्ते में एक बार या फिर दो बार एक्सफोलिएट करना चाहिए।

चावल का आटा- चावल के आटे से निखारें अपना रंग और बालों को बनाए लम्बा और घना  - YouTube

चावल का आटा :गोरे रंग के लिए महिलाएं चावल के आटे का फेस पैक का यूज करती हैं। चावल का फेस पैक एंटी एजिंग के लिए काम करता है। चावल के आटे में स्टार्च होता जो कि स्किन को ड्राई करते हैं। 


Breaking News

Live TV

Loading ...