Tomato ketchup

खाने में नहीं बल्कि चीजें चमकाने में आएगी Tomato ketchup यूज

बहुत से स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ आप सभी टोमैटो केचअप का सेवन करते होंगे। टोमैटो केचअप से खाने का स्वाद दोगुना हो जाता है। लेकिन क्या कभी आपने इसे खाने के इलावा घर के बर्तनो को चमकाने में इसका इस्तेमाल किया है ? जी हाँ, बर्तनों में कालापन आ गया है तो बर्तनों का कालापन दूर करने के लिए आप टोमैटो केचअप की मदद ले सकते है। यही नहीं बल्कि इसका इस्तेमाल और भी कई त्रिकोण से किया जा सकता है। 

आपको करना सिर्फ इतना है की आप बर्तनों में कम से कम 20 मिनट तक केचअप लगाकर छोड़ दें उसके बाद गरम पानी में सूती कपड़ा भिगोकर साफ करें। ऐसा करने से बर्तनो का कालापन चल जायेगा और आपके बर्तन चमकने लगेंगे। दीपक हो या दरवाजों पर लगे हैंडल दोनों में ही ब्रास का इस्तेमाल किया जाता है और ये जल्दी काले भी होने लगते है इसलिए आप इन्हे टोमैटो केचअप की मदद से आसानी से साफ कर सकते है। 

ज्यादातर लोग किचन में सिल्वर पैन का ही इस्तेमाल करते है, लेकिन ये हवा के संपर्क में आने से जल्दी ही गंदे होने लगते है आप इसे साफ़ करने के लिए केचअप लगाए उसके 5 मिनट बाद हल्के हाथों से किसी मुलायम कपड़े से पोछें, ऐसा करने से इसकी चमक हमेशा बनी रहेगी। 



Live TV

Breaking News

Loading ...