Valentine Week, Rose Day

Valentine Week की कल होगी शुरुआत, जानिए बड़ों और छोटे को देने चाहिए कौन से रंग के गुलाब

फरवरी को प्यार का महीना भी कहा जाता है। ऐसा इसलिए क्यूंकि इस महीने में वैलेंटाइन डे आता है। वैलेंटाइन डे तो सभी के लिए बेहद खास महत्व रखता है। जैसे के आप सभी ये तो जानते ही होंगे की वैलेंटाइन वीक फरवरी से शुरू हो जाता है और ये14 फरवरी को वैलेंटाइन डे तक मनाया जाता है। ये हफ्ता प्यार करने वालों का होता है। बता दें की Valentine Week में पहला दिन यानी के 7 फरवरी को रोज़ डे के रूप में मनाया जाता है। इस दिन कपल्स एक दूसरे को रोज देते हैं और अपने प्यार का इज़हार करते हैं। वैसे तो रोज बहुत से कलर में होते हैं और उन सभी कलर का अलग-अलग महत्व होता है। बता दें की इस डे को सिर्फ कपल्स ही नहीं बल्कि कोई भी व्यक्ति मना सकता है, जैसे की रेड को छोड़ कर कोई और रंग के रोज के महत्त्व के अनुसार दिल के किसी करीबी को  वो रोज़े गिफ्ट कर सकते हैं जो आपके दिल के करीब हो। इससे पहले आपको पता होना चाहिए की किस रोज़ का क्या मतलब है। तो चलिए जानते है -

Yellow Rose Importace- पीला गुलाब दोस्ती की निशानी माना जाता है. अगर आप किसी से दोस्ती करना चाहते हैं तो उसे आप पीले रंग का गुलाब दे सकते हैं. अगर आपके किसी खास दोस्त से लड़ाई हो गई है या फिर आप दोनों की बातचीत बंद है तो ऐसे में आप उसे पीले रंग का गुलाब दे सकते हैं। 

Pink Rose Importace- गुलाबी रंग का गुलाब किसी की तारीफ और प्रशंसा के लिए दिया जाता है. अगर आप किसी की तारीफ या प्रशंसा करना चाहते हैं तो इसके लिए आप उन्हें गुलाबी रंग का गुलाब दे सकते हैं। 

Red Rose Importace- लाल रंग का गुलाब प्यार की निशानी होता है. अगर आप किसी से अपने प्यार का इज़हार करना चाहते हैं तो उसे लाल गुलाब दे सकते हैं। 

White Rose Importace- अगर आप किसी से मांफी मांगना चाहते हैं तो आप उन्हें सफेद रंग का गुलाब दे सकते हैं. यह दुलाब शांति का प्रतीक होता है। 

Orange Rose Importace: हालांक‍ि आपको इस रंग के गुलाब बाजार में बहुत ही कम मिलते हैं. लेक‍िन अगर आप अपने प्‍यार के जूनून को दर्शाना चाहते हैं और साथ ही साथ यह भी बताना चाहते हैं क‍ि आप उनके लिए कृतज्ञ है। 



Live TV



Breaking News

Loading ...