Pakistan, Train

Pakistan में पटरी से उतरी Train, 1 की मौत

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में रविवार को एक यात्री ट्रेन के 18 डिब्बों में से नौ डिब्बे पटरी से उतर गए, जिससे एक महिला की मौत हो गई और 25 अन्य घायल हो गए। एक शीर्ष अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की।समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, एक बयान में, पाकिस्तान रेलवे पुलिस इंस्पेक्टर जनरल आरिफ नवाज ने कहा कि ट्रेन कराची से लाहौर की ओर जा रही थी और सुक्कुर जिले में पटरी से उतर गई।

सुक्कुर के कमिश्नर शफीक महेसर ने बताया कि शुरुआती जांच के मुताबिक, तेज रफ्तार के कारण पटरी से उतरे डिब्बे खाई में गिर गए।हालांकि, सुक्कुर रेलवे के डिवीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिसर शाहबाज बाबर ने सिन्हुआ को बताया कि दुर्घटना का कारण जांच के बाद निर्धारित किया जाएगा। बाबार भी बचाव अभियान की अगुवाई कर रहे हैं। बाबर ने कहा कि गंभीर रूप से घायल दो लोगों को अस्पताल भेज दिया गया है जबकि शेष घायलों को स्टेशन पर प्राथमिक उपचार दिया गया और उन्हें अन्य यात्रियों के साथ लाहौर भेज दिया गया।

बाबर ने कहा, ‘‘सिंध, बलूचिस्तान और पंजाब प्रांतों के बीच सुक्कुर एक जंक्शन पॉइंट है और पीक आवर्स में भारी भीड़ होती है। दुर्घटना के कारण हजारों यात्रियों को देरी का सामना करना पड़ा, और हमारे पास ट्रेनों को एक के बाद एक करके जाने देने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।’’उन्होंने कहा कि ट्रैफिक एक सिंगल लाइन पर थी और दुर्घटना के कारण लगभग 10 से 15 ट्रेनों के परिचालन में देरी हुई। 

इस बीच, नौ  डिब्बों में से तीन को खाई से निकाल दिया गया है।संघीय रेल मंत्री मुहम्मद आजम खान स्वाति ने मीडिया को बताया कि उन्होंने दुर्घटना के कारण का निर्धारण करने के लिए दो सदस्यीय टीम का गठन किया है और लापरवाही का दोषी पाए जाने पर ट्रेन चालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।



Live TV

-->
Loading ...