Trump

समर्थकों का अभिवादन करने गाड़ी में सवार होकर अस्पताल से बाहर निकले ट्रंप

सेना के अस्पताल में भर्ती कोविड-19 से पीड़ित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने समर्थकों का अभिवादन करने के लिए गाड़ी में सवार होकर निकले और सबको चौंका दिया। उनकी गाड़ियों का काफिला वाशिंगटन डीसी के मेरीलैंड उपनगर में बेथेस्डा के रॉकविले पाइक से होकर गुजरा, यह मार्ग राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान और वॉल्टर रीड राष्ट्रीय सैन्य चिकित्सा केंद्र के बीच में स्थित है।राष्ट्रपति की झलक पाकर उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई।इसके तुरंत बाद ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘‘अस्पताल के बाहर मौजूद सभी प्रशंसकों और समर्थकों की मैं सराहना करता हूं। बात यह है कि वे लोग वास्तव में देश को प्रेम करते हैं और देख रहे हैं कि किस तरह हम इसे पहले से भी अच्छा बना रहे हैं।’’ सेना के अस्पताल के बाहर हर दिन लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है।

बृहस्पतिवार रात को संक्रमित पाए जाने के बाद ट्रंप को यहां शुक्रवार को भर्ती कराया गया था।समर्थकों का अभिवादन करने के लिए बाहर निकलने से पहले ट्रंप ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें कहा था कि वह ‘‘महान देशभक्तों को, जो बाहर मौजूद हैं और लंबे समय से वहीं पर बने हुए हैं, उन्हें चौंकाने जा रहा हूं। वे हमारे देश को प्रेम करते हैं। मैं आकस्मिक निरीक्षण करने जा रहा हूं।’’काले रंग की गाड़ी में सवार राष्ट्रपति ने मास्क पहन रखा था और वह अपने समर्थकों की ओर देखकर हाथ हिला रहे थे। गाड़ी की सारी खिड़कियां बंद थीं।

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जुड डीरे ने कहा कि राष्ट्रपति की सुरक्षा के मद्देनजर इस कार्यक्रम के दौरान उपयुक्त एहतियात बरते गए। उन्होंने कहा, ‘‘इस आवाजाही को चिकित्सा दल ने सुरक्षित बताकर मंजूरी दी।’’उन्होंने बताया कि इस दौरे के बाद राष्ट्रपति वॉल्टर रीड में बने राष्ट्रपति पक्ष में लौट गए।इससे पहले चिकित्सकों ने कहा था कि राष्ट्रपति की तबियत ठीक है और शुक्रवार से उन्हें बुखार नहीं है। उन्होंने उम्मीद जताई थी कि ट्रंप को सोमवार को अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है।