Twitter, Attorney General, Texas

Twitter ने Texas के महान्यायवादी के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

अमेरिकाः ट्विटर ने टेक्सास के महान्यायवादी एवं रिपब्लिकन पार्टी के नेता जनरल केन पैक्सटन के विरुद्ध अदालत में मुकदमा दर्ज कराया है। पैक्सटन पर आरोप है कि उन्होंने अमेरिकी संसद परिसर में जनवरी में हुए दंगे के बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का खाता बंद करने पर ट्विटर के खिलाफ द्वेषपूर्ण कार्रवाई करने के लिए अपने कार्यालय का दुरुपयोग किया था। 

दंगे होने के कुछ दिन बाद पैक्सटन ने ट्विटर और तकनीकी जगत की चार अन्य बड़ी कंपनियों की जांच करने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि (पूर्व) राष्ट्रपति के खाते को सुनियोजित तरीके से बंद किया गया। महान्यायवादी के कार्यालय ने मांग की थी कि कंपनियां अपने मंचों पर डाली जा रही सामग्री के नियोजन की नीति से संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत करें। 

ट्विटर ने सोमवार को मामला दर्ज कराया और कहा कि ट्रंप के खाते को बंद करने पर पैक्सटन ने सजा देने की मंशा से कार्रवाई की हैं। सोशल मीडिया कंपनी का कहना है कि उसने अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की सुरक्षा के लिए ऐसा निर्णय किया था। 

नॉर्दर्न कैलिफोर्निया की अदालत में दायर मुकदमे में कंपनी के वकीलों ने कहा कि पैक्सटन ने स्पष्ट कर दिया था कि वह ट्विटर द्वारा लिए गए निर्णय के खिलाफ अपने कार्यालय के रसूख का भरपूर इस्तेमाल करेंगे क्योंकि वह उससे सहमत नहीं थे। इस मुद्दे पर पैक्सटन के कार्यालय के प्रवक्ताओं ने सोमवार शाम तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी। 



Live TV

-->
Loading ...