Twitter, Covid Vaccination, Strike System

कोविड पर भ्रामक सूचना देने वाले यूजर्स के खिलाफ ट्विटर लेगा कड़ा एक्शन

ट्विटर

नई दिल्लीः ट्विटर ने उन ट्वीट्स को लेबल करने की बात कही है, जिनमें कोविड वैक्सीनेशन को लेकर भ्रामक सूचनाएं होंगी। साथ ही अगर कोई बार-बार ऐसा करता है तो उसे हमेशा के लिए सस्पेंड भी कर दिया जाएगा। ट्विटर द्वारा इस तरह के भ्रामक ट्वीट्स के खिलाफ एक स्ट्राइक सिस्टम का उपयोग किया जाएगा और 5 या उससे अधिक स्ट्राइक के परिणामस्वरुप अकाउंट हमेशा के लिए बंद हो जाएगा। 

कंपनी ने  देर रात जारी अपने एक बयान में कहा, ‘‘हमारा मानना है कि स्ट्राइक सिस्टम से लोगों को हमारी नीतियों के बारे में जानने में मदद मिलेगी, जिससे ट्विटर पर संभावित रूप से हानिकारक और भ्रामक जानकारियों के प्रसार को काफी हद तक कम किया जा सकेगा।’’कोविड-19 को लेकर नियमों को जारी किए जाने के बाद से अब तक ट्विटर ने 8,400 से अधिक ट्वीट्स हटाए हैं और दुनियाभर में 1.15 करोड़ अकाउंट्स को चुनौती दी है।

एक स्ट्राइक के बाद आपके अकाउंट को लेकर कोई एक्शन नहीं लिया जाएगा। दो स्ट्राइक के बाद अकाउंट को 12 घंटे के लिए लॉक कर दिया जाएगा, 3 स्ट्राइक के बाद अकाउंट को अगले 12 घंटे के लिए दोबारा लॉक कर दिया जाएगा, 4 स्ट्राइक के बाद 7 दिनों तक के लिए अकाउंट को लॉक किया जाएगा और 5 या इससे अधिक स्ट्राइक का मतलब हमेशा के लिए अकाउंट का निलंबन है।








Live TV

-->
Loading ...