UK Corona variant, Captain Amarinder Singh, Narendra Modi

पंजाब में 81% सैंपल में मिले ब्रिटेन के कोरोना variant, CM कैप्टन ने PM से की यह अपील

चंडीगढ़ः पंजाब में कोरोना वायरस का संकट गहराता ही जा रहा है। वहीं इस बीच, राज्य में 81% सैंपल में ब्रिटेन के कोरोना वेरिएंट मिले हैं। इस बात की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करते हुए कहा कि देश में कोरोना वैक्सीन के अभियान में बढ़ोतरी करते हुए अब 60 साल से कम उम्र के लोगों को वैक्सीनेशन देना शुरू किया जाए क्योंकि यह वेरिएंट ज्यादा युवाओं को प्रभावित कर रहा है। 

उन्होंने ध्यान दिलाया कि विशेषज्ञों ने मौजूदा कोवीशील्ड दवा को यूके. के वायरस बी.1.1.7 के लिए भी कारगर पाया गया है। इसलिए इस वायरस के फैलाव को रोकने के लिए अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जाना जरुरी है। उन्होंने लोगों से कोविड से सुरक्षा संबंधी सभी नियमों मास्क पहनना और सामाजिक दूरी बनाए रखने आदि का पालन करने की अपील की और चेतावनी दी कि राज्य सरकार ने ताजा पाबंदियों का ऐलान कर दिया है और कोविड का पालन न करने की स्थिति में और भी पाबंदियां लगाने के लिए मजबूर होगी। 

मुख्यमंत्री ने यह अपील राज्य की कोविड विशेषज्ञों की समिति के प्रमुख डॉ. के.के तलवार द्वारा इस वायरस के नए रुप की जानकारी दिए जाने के बाद की। राज्य में पिछले कुछ सप्ताह के दौरान कोविड-19 के पॉजिटिव मामलों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने इस वायरस के रुप के स्तर का पता लगाने के लिए 478 कोविड-19 पॉजिटिव नमूने एनआईबी, आईजीआईबी और एनसीडीसी को भेजे थे। इनमें से 90 नमूनों के नतीजे आ गए हैं जिनमें से दो नमूनों में ही एन440 की किस्म पाई गई है। 









Live TV

-->
Loading ...