Panchayat elections

योगी सरकार का बड़ा फैसला: पंचायत चुनाव में 5 से अधिक लोग नहीं कर सकेंगे प्रचार, कोरोना मरीज मिलने पर सील होंगे मकान!

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। मालूम हो कि योगी सरकार द्वारा पहले ही प्रदेश को कोविड प्रभावित घोषित किया जा चुका है। वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी आदित्यनाथ सरकार ने कड़े नियम लागू किए हैं। बात अगर पंचायत चुनाव की करें तो अब पंचायत चुनाव में 5 से अधिक लोगों के साथ प्रचार करने पर रोक लगा दी गई है। 
 
अपार्टमेंट्स और मकान होंगे सील 

इसके अलावा नई गाइडलाइन्स के मुताबिक, शहरी इलाकों के जिस मोहल्ले या कॉलोनी में कोरोना मरीज मिलेंगे, उसे कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाएगा। दरअसल, एक मरीज मिलने पर 20 मकानों का क्षेत्र सील किया जाएगा। वहीं अगर 2 लोग कोरोना पॉजिटिव मिलते हैं, तो 60 मकानों का इलाका सील कर दिया जाएगा। 

वहीं, बहुमंजिले अपार्टमेंट्स के लिए अलग नियम बनाए गए हैं। इन इलाकों में सर्विलांस की टीम सर्वे और जांच करेगी। जिसके लिए जिलाधिकारियों और पुलिस अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया गया है। इस दौरान अगर किसी अपार्टमेंट की किसी बिल्डिंग में कोरोना मरीज मिलता है, तो उस मंजिल को सील कर दिया जाएगा। एक से ज्यादा मरीज मिलने पर ग्रुप हाउसिंग का संबंधित ब्लॉक सील कर दिया जाएगा। इसमें अगर 14 दिनों तक एक भी मरीज नहीं मिलता तो उसका कंटेनमेंट जोन समाप्त कर दिया जाएगा।



Live TV

Breaking News

Loading ...