cylinder blast

सिलेंडर के फटने से घर और दुकानें हुईं धराशाई, कांग्रेस नेता समेत दो की मौत

मेरठ के सरधाना इलाके में एक पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में LPG सिलेंडर विस्फोट हो गया जिसमें एक स्थानीय कांग्रेस नेता असीम खान और एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई और 7 अन्य घायल हो गए। घटना गुरुवार को हुई। धमाके का असर इतना जोरदार था कि कांग्रेस की शहर इकाई के प्रमुख के घर, जहां अवैध रूप से फैक्ट्री चल रही थी, धराशाई हो गया और आस-पास के कई घरों और दुकानों को भी नुकसान पहुंचा।

बचाव कार्यों के लिए पुलिस और अग्निशमन दल को लगाया गया है। दो बच्चों समेत 7 लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया और अस्पताल भेजा गया। मलबे में दो और लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पुलिस अधिकारी आर.पी. सिंह ने कहा, "प्रथम दृष्ट्या लगता है कि गैस सिलेंडर में आग लगने के बाद विस्फोट हुआ है। धमाके के पीछे की वजह का पता लगाने के लिए फोरेंसिक टीम भी जांच कर रही है। सरधाना के कांग्रेस शहर अध्यक्ष और एक अन्य व्यक्ति की विस्फोट में मौत हो गई है। कम से कम 10 अन्य घरों को नुकसान पहुंचा है।" उन्होंने आगे कहा, "इस मामले में एक जांच टीम का गठन किया गया है ताकि पता लगाया जा सके कि दुर्घटना किस वजह से हुई।"