Aloe vera, tanning

गर्मी की वजह से हो रही टेनिंग और पिम्पल्स जैसी समस्यायों को दूर करे एलोवेरा

गर्मियों के मौसम आने  के साथ ही दिनचर्या का तापमान धीरे धीरे बढ़ने लगा है। सूरज के हार्मफुल किरणों से चेहरे पर पिम्पल्स और टैनिंग जैसी कई समस्याएं भी होने लगी हैं। लेकिन क्या आप जानते है की एलोवेरा के इस्तेमाल से आप अपने चेहरे का खास ख्याल रखने के साथ चमकदार और निखरी त्वचा बहुत आसानी से पा सकते है। बता दें की एलोवेरा में कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते है जो चेहरे को निखारने में सहायक होते हैं। ऐसे में आपक भी अगर पिम्पल्स और टैनिंग जैसी समस्यायों से परेशान हैं तो आज हम आपके लिए एलोवेरा के अलग-अलग उपाय लाये हैं जिससे आप त्वचा से जुडी हर परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं। तो आइये जानते हैं इसे प्रयोग करने का तरीका 

सोने से पहले करें जेल का इस्तेमाल :अगर आप रोज़ाना अपने  स्किन का  केयर नहीं कर पा रहे है तो आप रात को सोने से पहले चेहरा पर फ्रेश एलोवेरा जेल लगाएं और इसे चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से तकरीबन 10 से 15 के लिए मसाज करें। इससे आपकी स्किन पर  निखार आएगा

एलोवेरा और खीरे का जूस: एलोवेरा हमारी स्किन सेहतमंद बना सकती है तो अपने चेहरे पर निखार पाने के लिए आप फ्रेश एलोवेरा जेल लें और  इसमें खीरे का जूस  मिला लें। अब आप इसे अच्छे से मिक्स करें और चेहरे पर लगाएं इससे आप अपने चेहरे पर निखार पा सकते है। 
एलोवेरा और दही लगाएं

एलोवेरा जेल में  1 से 2 चम्मच दही मिलाएं। इसे अच्छे से मिक्स करें और अब आप इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। इसे सूखने दें और फिर सादे पानी के साथ इसे धो लें।

एलोवेरा और ऑलिव ऑयल: एलोवेरा जेल में ऑलिव ऑयल मिलाएं (कुछ बूंदें) फिर इसे अच्छे से मिक्स करें। अब आप इसे चेहरे पर लगाएं। अगर आपको इसके ज्यादा जल्दी रिजल्ट पाने के लिए रात को सोने से पहले इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाये।



Live TV

Breaking News

Loading ...