coconut, natural glow

रात को सोने से पहले इस तरह करें चेहरे पर Coconut का इस्तेमाल, मिलेगा नेचुरल ग्लो

वैसे तो आप सभी जानते ही हैं के नारियल का तेल बहुत फायदेमंद होता है। यही नहीं बल्कि नारियल के तेल का प्रयोग लड़कियां अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए भी करती हैं। जो लड़कियां ये नहीं जानती के नारियल का तेल हमारी त्वचा के लिए बहुत लाभदायक है उनकी जानकारी के लिए बता दें के नारियल तेल में एंटीफंगल गुण होते हैं, जो के हमारी स्किन को साफ़ और निखरी बनाये रखने के लिए कारगर होते है। अगर आप भी अपनी त्वचा को निखरा और बेदाग बनाना चाहती हैं तो आइये आज हम आपको नारियल तेल से जुड़े कुछ टिप्स बताते हैं। 

कोकोनट ऑयल मसाज : सोने से पहले चेहरा धो लें। अब 1 चम्मच नारियल तेलकर हथेली पर रगड़कर दाग पर लगाएं। आप चाहें तो पूरे चेहरे की मसाज भी नारियल तेल से कर सकते हैं यह स्किन टाइटनिंग का काम करता है साथ ही मॉइश्चर भी देता है। रात भर इसे लगा रहने दें और सुबह धो लें। 

Benefits of Coconut nutrition and health for your skin

नारियल तेल में पोषक तत्व : इस तेल में मौजूद फैटी ऐसिड्स बैक्टीरिया को मारकर सीबम प्रॉडक्शन को बैलेंस करते हैं। बेहतर होगा आप वर्जिन कोकोनट ऑयल लगाएं अगर स्किन बहुत ऑयली है तो आधा चम्मच दही लेकर उसमें तेल डालकर चेहरे पर लगाएं। जिससे आपकी त्वचा पर निखार आएगा।