eye lashes, eye-makeup

Eye-Makeup में लेती हैं Eyelashes का सहारा तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान

महिलाओं को मेकअप करना बहुत पसंद होता है। वह अपने चेहरे को सुंदर और आकर्षक दिखने के लिए कई तरह के प्रोडक्ट और मेकअप का इस्तेमाल करती हैं। अगर हम बात करें सिर्फ मेकअप की तो महिलाओं को मेकअप में सबसे पसंद आई-मेकअप करना लगता है। आई- मेकअप के बिना मेकअप अधूरा लगता है। आई-मेकअप में अक्सर हम आईलैशेज का सहारा लेते हैं जिससे हमारी ऑंखें सुंदर और आकर्षक दिख सके। परन्तु कई महिलाओं की शिकायत होती है के आईलैशेज उनकी कर्ल नहीं होती जिससे मेकअप पर उनके बुरा असर पड़ता है। अगर आपको भी इससे समस्या का सामना करना पड़ता है तो चलिए आपको बताते हैं आईलैशेज को कर्ल करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। 

आई लैशे को लास्‍ट न करें कर्ल: बेस मेकअप करने से पहले आई लैश को कर्ल करना चाहिए नहीं तो आंखों की खूबसूरती छिप जाती है। ऐसा करने से आंखों के शेप के अनुसार मेकअप किया जा सकता है।

कर्ल करते समय न लगाएं जोर: आई लैशेज को कर्ल करते समय ज्‍यादा जोर से न दबाएं। ऐसा करने से आपकी लैशेज कमजोर होकर टूटने लगेंगी। साथ ही कर्लर पर हमेशा ऊपर की तरफ दबाव देना चाहिए।

pinterest // @ phoenixcosmetic www.phoenixcosmetics.com | Best fake  eyelashes, Eyelash brands, Eye makeup

कर्लर को करें हल्‍का सा गर्म: हल्के गर्म कर्लन से आईलैशेज अच्छी तरह कर्ल होती हैं। लेकिन कुछ लड़कियों को शायद ही ये बात पता होगी। आई लैश कर्लर को अगर ब्‍लो ड्रायर से हल्‍का गर्म कर लिया जाए तो इससे आपकी पलकें और भी अच्‍छे से कर्ल होंगी।

लैशेज को कर्ल करने से पहले न लगाएं मस्‍कारा: कई लड़कियां आंखों पर पहले मस्‍कारा लगाती हैं और फिर आईलैश को कर्ल करती हैं।