skin type, dryness, beauty tips

अपनी Skin Type के हिसाब से इस्तेमाल करें Soap, दूर होगी Dryness

लड़कियों को अक्सर शिकायत रहती है के उनकी त्वचा रूखी रहती है जिसके चलते उन्हें और भी कई समस्याओं का सामान करना पड़ता है। यही नहीं बल्कि बहुत से प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने पर भी रूखापन नहीं जाता। बल्कि स्किन और भी बुरी हो जाती है। अगर आपको भी ऐसी समस्या का सामना करना पड़ता है तो आपको बता दें के आप अपनी स्किन टाइप के अनुसार साबुन का इस्तेमाल करें। जी हाँ, साबुन का बहुत असर हमारी स्किन पर पड़ता है। अपनी त्वचा के अनुसार साबुन इस्तेमाल करने से आपकी कई परेशानिया मिट जाएँगी। आइये अब हम जानते हैं के स्किन के अनुसार कौन सा साबुन बेस्ट है। 

रुखी स्किन : जिनकी स्किन बहुत रुखी होती है उन्हें मॉइश्चराइजर वाला साबुन यूज करना चाहिए। मॉइश्चराइजर वाला साबुन यूज करने से स्किन रुखी नहीं लगती हैं। मॉइश्चराइजर वाला साबुन यूज करने से स्किन मुलायम और कोमल बनी रहती है।

सामान्य स्किन :अगर आपकी स्किन सामान्य है तो आप किसी भी तरह का साबुन यूज कर सकती हैं। सामान्य स्किन पर हर तरह का साबुन सूट करता है। आप सामान्य और मॉइश्चराइजर वाला साबुन यूज कर सकते है।

15 dermatologist-approved face washes for acne-prone skin

ऑयली स्किन: ऑयली के लिए नॉरमल साबुन का यूज करना चाहिए। आपको ऐसे साबुन का चयन करना चाहिए जो आपकी स्किन रुखा ना बनाएं। बाजार में ऑयली स्किन के लिए बहुत सारे साबुन आते है, आप मार्केट से ऑयल स्किन वाला साबुन ले सकते हैं। आप लेमन या फिर ग्लिसरीन वाला साबुन यूज कर सकती है।

एंटीबैक्टीरियल साबुन: स्किन की देखभाल करने के लिए एंटी बैक्टीरियल साबुन का यूज करना चाहिए। एंटीबैक्टरियल साबुन के इस्तेमाल करने से शरीर पर किसी भी तरह के दाद और दाने नहीं होते है।