hair color

परमानेंट Hair Color को हटाने के लिए ये इस्तेमाल करें ये घरेलू उपाय

इन दिनों बहुत कम लोग हैं जिन्होंने हेयर कलर न करवाया हो। बालों में कलर करवाना अब ये एक ट्रेंड बन चूका है। जहां इस फैशन की दौड़ में सबसे आगे लड़कियां हैं। लड़कियां स्टाइलिश लुक के लिए बालों में कलर करवाती हैं। जब उस शेड से वो बोर हो जाएँ तो लुक चेंज करने के लिए वो हेयर कलर भी चेंज करवा लेती हैं और या फिर चाहती हैं के अब वो कोई भी हेयर कलर न करवाएं। लेकिन उन लड़कियों को पता होना चाहिए के परमानेंट हेयर कलर का रंग बालों से जल्दी नहीं हटता है। इसे हटाने के लिए महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना पड़ता है। अगर आप भी अपने बालों से हेयर कलर को परमानेंट हटाना चाहती हैं तो आज हम आपको कुछ घरेलू उपाय बताएंगे जिसके बिना किसी साइड इफ़ेक्ट और महंगे प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल के बिना ही आप परमानेंट हेयर कलर हटा पाएंगी। 

सेब का सिरका: बालों से परमानेंट कलर हटाने के लिए आप सेब के सिरके का इस्तेमाल कर सकती हैं। एप्पल साइडर विनेगर में मौजूद एसिड आपके स्कैल्प को बिना नुकसान पहुंचाए बालों से हेयर कलर को हटा देगा।

एप्पल साइडर विनेगर का इस्तेमाल करने का तरीका: 4 चम्मच एप्पल साइडर विनेगर लें। उसे एक कप पानी में मिलाएं। इसके बाद इसे अपने बालों में लगाएं। 15 मिनट बाद शॉवर कैप से बालों को ढक लें। इसके बाद माइल्ड शैंपू से बाल धो लें। हफ्ते में दो बार बालों में एप्पल साइडर लगाएं।

Rosé All Day – Joico

बेकिंग सोड़ा :खूबसूरत और स्टाइलिश लुक के लिए लड़कियां ट्रेंडी आउटफिट के साथ साथ ट्रेंडी हेयर कलर करवाती हैं। हेयर कलर करवाने के बाद कई बार लड़कियों को कलर पसंद नहीं आता है, ऐसे में बालों का कलर हटाने का सोच रही है तो आप बेकिंग सोड़ा का इस्तेमाल कर सकते हैं। बेकिंग सोड़ा का इस्तेमाल दाग हटाने के लिए किया जाता है ऐसे में आप बेकिंग सोडा में एंटी डैंड्रफ शैंपू मिलाकर बालों में लगाएं। शैंपू में सेलेनियम सल्फाइड होता है जो कि बालों के रंग को फीका करने के लिए जाना जाता है।

सोड़ा इस्तेमाल करने का तरीका: बेकिंग सोड़ा और एंटी डैंड्रफ शैंपू को लें। इसे अच्छे से मिला लें। इसके बाद इसे अपने बालों में लगाएं। 5 मिनट बाद हल्के गुनगुने पानी से बाल धो लें। हफ्ते में दो बार अपने बालों को इस मिश्रण से साफ करें। इससे आपके बालों का कलर फीक हो जाएगा।

ऑलिव ऑयल: ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल बालों की देखभाल के लिए किया जाता है। ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल आप परमानेंट हेयर कलर को हटाने और हल्का करने के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं।

ऑलिव ऑयल इस्तेमाल करने का तरीका :एक बाउल में ऑलिव ऑयल लें उसे हल्क गर्म कर लें। अपने हाथों से बालों की मालिश करें। इसके बाद बालों को शॉवर कैप से ढक लें। 30 मिनट बाद बालों को धो लें। इससे आपके बालों का कलर फीक हो जाएंगा।

Live TV

Breaking News

Loading ...