Mamta Banerjee, West Bengal Assembly Elections, Suvendu Adhikari

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण में 30 सीटों पर मतदान शुरू, नंदीग्राम पर टिकी सभी की निगाहें

नंदीग्राम/कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के दूसरे चरण में हाईप्रोफाइल नंदीग्राम सीट समेत 30 निर्वाचन क्षेत्रों पर सुबह 7 बजे से मतदान आरंभ हो गया। पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर जिलों में 9-9 सीटों, बांकुड़ा में 8 और दक्षिण 24 परगना में 4 सीटों पर कोविड-19 नियमों का सख्ती से पालन करते हुए मतदान चल रहा है। मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारें देखी गई। मतदान शाम साढ़े छह बजे तक चलेगा।

इन 30 सीटों पर 75 लाख से अधिक मतदाता 191 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। सभी की निगाहें नंदीग्राम सीट पर हैं, जहां से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं। उन्हें भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी चुनौती दे रहे हैं। निर्वाचन आयोग ने सभी 10,620 मतदान केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया है। वहां सुरक्षा मुहैया कराने के लिए राज्य पुलिस के अलावा केंद्रीय बलों की करीब 651 कंपनियों को तैनात किया है। 

अधिकारियों ने बताया कि पश्चिम मेदिनीपुर में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की 210 कंपनियों को तैनात किया गया है, पूर्व मेदिनीपुर में 199, दक्षिण 24 परगना में 170 और बांकुड़ा में 72 कंपनियों को तैनात किया है। उन्होंने बताया कि टीएमसी और भाजपा सभी 30 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं, जबकि माकपा 15 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। उसके सहयोगी दल कांग्रेस ने 13 और आईएसएफ ने दो उम्मीदवार उतारे हैं। पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव 8 चरणों में हो रहे हैं। मतगणना 2 मई को होगी।



Live TV

-->
Loading ...