Wuhan

डब्ल्यूएचओ का विशेषज्ञ दल 14 जनवरी को वूहान पहुंचेगा

विश्व स्वास्थ्य संगठन का अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञ दल 14 जनवरी को चीन का   दौरा करेगा। वे चीनी वैज्ञानिकों के साथ कोविड-19 वायरस के स्रोत को लेकर संयुक्त अनुसंधान व सहयोग करेंगे। चीन सरकार के कई मंत्रालयों के अधिकारियों ने कहा कि चीन लगातार विश्व स्वास्थ्य संगठन और अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञों के साथ घनिष्ठ रूप से सहयोग करने के साथ-साथ विश्व में कोविड-19 वायरस के स्रोत की खोज के लिये योगदान देना चाहता है।

चीनी राष्ट्रीय स्वास्थ्य समिति के प्रवक्ता मी फ़ंग ने 13 जनवरी को राज्य परिषद द्वारा आयोजित न्यूज़ ब्रीफिंग में देसी-विदेशी संवाददाताओं को डब्ल्यूएचओ के विशेषज्ञ दल की चीन यात्रा के ठोस कार्यक्रम की जानकारी दी।

उनके अनुसार विशेषज्ञ दल 14 जनवरी को वूहान पहुंचेगा। महामारी की रोकथाम व नियंत्रण करने के लिये चीन के संबंधित नीति नियम के अनुसार सबसे पहले उन्हें संगरोध किया जाएगा। इस दौरान चीन के वैज्ञानिक और चिकित्सा विशेषज्ञ अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञ दल के साथ वीडियो के माध्यम से ऑनलाइन गहन चर्चा करेंगे।

कुछ दिन पहले चीनी राष्ट्रीय स्वास्थ्य समिति के उपाध्यक्ष ज़ेंग यीशिन ने कहा कि चीन लगातार वायरस के स्रोत की खोज पर बड़ा ध्यान देता है, और चीन ने वैज्ञानिक भावना से इस मामले के समाधान के लिये बहुत काम भी किया है। चीन डब्ल्यूएचओ के विशेषज्ञ दल को वूहान आकर अनुसंधान व सहयोग में समर्थन देता है।
( साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग )


Loading ...