Wuhan

डब्ल्यूएचओ अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञ दल ने वुहान में अस्पताल का दौरा किया

चीनी राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के न्यूज़ प्रवक्ता मी फ़ंग ने 31 जनवरी को पेइचिंग में कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के विशेषज्ञों ने एकांतवास समाप्त कर वुहान के चिनयिनथान अस्पताल का दौरा किया। चीनी पक्ष और डब्ल्यूएचओ अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञ दल ने अगले कार्य बंदोबस्त को लेकर सहमति प्राप्त की। चीन पहले की ही तरह खुले, पारदर्शी और जिम्मेदाराना रूख अपनाते हुए डब्ल्यूएचओ के साथ लगातार सहयोग करता रहेगा।   

मी फ़ंग ने उस दिन आयोजित प्रेस सम्मेलन में कहा कि महामारी की रोकथाम और नियंत्रण के लिए स्थानीय नियमों के अनुसार, डब्ल्यूएचओ विशेषज्ञ दल ने 28 जनवरी को दोपहर बाद सामूहिक एकांतवास समाप्त किया और हूपेई प्रांत में चीनी और पश्चिमी एकीकृत अस्पताल, वुहान शहर में चिनयिनथान अस्पताल का दौरा किया। विशेषज्ञों ने चिकित्सकों और शुरुआती मरीजों के साथ आदान-प्रदान किया। इसके अलावा, उन्होंने नए कोरोना वायरस निमोनिया महामारी के खिलाफ़ विशेष प्रदर्शनी देखी।
  
प्रवक्ता मी फ़ंग ने दोहराया कि चीन डब्ल्यूएचओ के अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञ दल के साथ नए कोरोनोवायरस के स्रोत का पता लगाने के लिए वैज्ञानिक रूख अपनाकर सख्ती के साथ संयुक्त अनुसंधान कार्य करेगा।
(साभार-चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)




Live TV

-->
Loading ...