juice, hair

पाना चाहते हैं घने और मजबूत बाल तो इस तरह करें मौसमी के जूस का इस्तेमाल

अच्छी सेहत और हमेशा फिट रहने के लिए मौसमी का जूस हमरी सेहत के लिए बहुत लाभदायक है। आपको बता दें के मौसमी में विटामिन, कैल्शियम, प्रोटीन, फाइबर और आयरन पाया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं के ये सिर्फ हमारी अच्छी सेहत के लिए ही नहीं बल्कि हमारे बालों के लिए भी उतना ही फायेमंद होता है। जी हाँ, आज हम आपको इसके फायदों के बारे में बातएंगे और इसे इस्तेमाल करने का तरीका भी। 

बालों की ग्रोथ:  लंबे और घने बालों के लिए मौसमी का जूस बहुत ही असरदार है। घने बालों के लिए हफ्ते में एक बार मौसमी का रस का इस्तेमाल कर सकती हैं। मौसमी में विटामिन सी पाया जाता है जो कि बालों की ग्रोथ के लिए काफी अच्छा होता है।

मुलायम बालों के लिए: शाइनी और मुलायम बालों के लिए मौसमी का रस फायदेमंद है। मुलायम बालों के लिए मौसमी के रस में दही और मलाई मिक्स करके सर पर लगाएं। आधे घंटे के बाद ठंडे पानी से अपने बाल धो लें।

मौसमी के रस से बालों को मिलते हैं यह फायदे, जानिए

बालों को बनाएं मजबूत: मौसमी के जूस का इस्तेमाल करने से बाल मजबूत होते है। इसके अलावा जूस का नियमित रुप से इस्तेमाल करने से झड़ते बालों की समस्या दूर हो जाती है।

डैंड्रफ से पाएं निजात; सर्दियों के मौसम में लोग अक्सर डैंड्रफ से परेशान रहते हैं। डैंड्रफ की वजह से बालों में खुजली और बाल बेजान हो जाते हैं। डैंड्रफ से छुटकारा पाने के लिए आप मौसमी के जूस का इस्तेमाल कर सकते हैं। मौसमी के रस से बाल धोने से डैंड्रफ में कमी आती हैं।

बालों के लिए बनाएं मौसमी का जूस: मौसमी का जूस बालों को शाइनी और सॉफ्ट बनाने में मदद करता है। मौसमी का रस बनाने के लिए सबसे पहले मौसमी छीलकर उसका रस निकाल लें। इसके बाद इसमें थोड़ा गर्म मिला लें। इसके पेस्ट को शैंपू करने के बाद बालों में कंडीशनर की तरह लगाएं।

Breaking News

Live TV

Loading ...