Makeup Tips, beautiful makeup

Makeup Tips: खूबसूरत दिखना है तो Daily Routine Makeup में अपनाएं ये टिप्स

हर लड़की चाहती है को वो हमेशा खूबसूरत और आकर्षक दिखे जिसके लिए वो मेकअप का सहारा लेती है। मेकअप से हमारी लुक और भी ज्यादा निखार कर आती है और हम खूबसूरत दीखते हैं। लेकिन कई लड़किया डेली रूटीन में थोड़ा-बहुत मेकअप ही करना ज्यादा पसंद करती हैं। लेकिन मुश्किल तब होती है जब आप ऑफिस या पार्टी में परफेक्ट मेकअप के चक्क्र में कुछ छोटी छोटी गलतियां कर बैठती हैं। आज हम आपको डेली रूटीन में काम आने वाले कुछ मेकअप टिप्स के बारे में बताएंगे जो आपको खूबसूरत दिखाने में मदद करेंगे। 

Amazing Summer Wedding Makeup in 2020 | Beautiful wedding makeup, Summer  wedding makeup, Amazing wedding makeup

1. सर्दियों में ना लगाएं फेस पाउडर:सर्दियों के मौसम में चेहरे पर भूलकर भी फेस पाउडर लगाएं। इससे आपकी स्किन और भी ज्यादा ड्राई हो सकती है।

2. आई क्रीम को कैसे करें स्टोर:आंखों के नीचे लगाने वाली क्रीम को भी फ्रिज में रखना चाहिए। इससे ना सिर्फ आखों की सूजन कम होती है बल्कि मेकअप भी लंबे समय तक टिका रहता है।

3. मेकअप से पहले करें ये काम: मेकअप से पहले चेहरे को अच्छी तरह साफ करें, ताकि डैड सेल्स पूरी तरह से निकल जाएं और चेहरा साफ दिखाई दे।

Cute + romantic everyday #makeup look, also great inspo on how to wear a  red lip and sultry eye makeup while kee… | Natural summer makeup, Hair  makeup, Daily makeup

4. बेस्ट आईशैडो: पार्टी या फंक्शन में क्रीमी की बजाए पाउडर बेस्ड आईशैडो लगाएं। यह ज्यादा अच्छी लुक देते हैं और लंबे समय तक टिके भी रहते हैं।

5. परफ्यूम: परफ्यूम को हमेशा ठंडे और सूखे स्थान पर ही रखना चाहिए और फ्रिज इसके लिए सबसे अच्छी जगह है। फ्रिज में रखने से परफ्यूम की शैल्फ लाइफ बढ़ जाती है।

6. आंखों को कैसे दिखाएं अट्रैक्टिव: पेंसिल आई लाइनर या काजल की बजाए लिक्विड आई लाइनर लगाएं। इससे आपकी आंखें ज्यादा अट्रेक्टिव लगेंगी।

A imagem pode conter: 1 pessoa, close-up | Makeup looks, Natural makeup,  Natural beauty makeup

7. प्राइमर को कभी स्किप न करें: अगर आप मेकअप करती है तो सबसे पहले प्राइमर जरूर यूज करें। यह आपके स्किन पर ऑयल को जमा नहीं होने देता है।

8. ब्लॉटिंग पेपर से करें चेहरा क्लीन: ब्लॉटिंग पेपर को हमेशा कैरी करें। अगर चेहरा ऑयली लगे तो उसे ब्लॉटिंग पेपर से क्लीन कर लें।

9. फेस मिस्ट का जरूर करें इस्तेमाल:मेकअप करने के बाद चेहरे पर फेस मिस्ट जरूर लगाएं। इससे आप तरोताजा फील करेंगी और मेकअप भी लंबे समय तक टिका रहेगा।

10. चेहरे पर एक शेड का कंसीलर ना लगाएं: हमेशा 2 शेड के कंसीलर खरीदें। एक ऐसा शेड जो स्किन से मैच करें और दूसरा जो स्किन टोन से थोड़ा लाइट हो। इसके साथ ही चेहरे को क्लीन एंड ग्लोइंग दिखाने के लिए लाइट शेड को यूज करें।