fitness and speed in Hockey

फिटनेस और स्पीड के मामले में हम वापसी की राह पर : Defender Gurinder Singh

बेंगलुरूः भारतीय पुरुष हॉकी टीम के डिफेंडर गुरिंदर सिंह का मानना है कि टीम सही दिशा में आगे बढ़ रही है और टोक्यो ओलंपिक के लिए जिस तरह की तैयारी की जरूरत है, वैसी ही तैयारी करने के लिए वह धीरे धीरे कर रही है। 

गुरिंदर ने कहा, ‘‘हम धीरे-धीरे उन स्तरों को प्राप्त कर रहे हैं जिन्हें हम लॉकडाउन के बाद हासिल करना चाहते थे। मुङो लगता है कि अक्टूबर के महीने में सत्रों की तीव्रता बढ़ रही है और नवंबर में गति जारी रखने से हमें विशेष रूप से फिटनेस और गति के मामले में सही राह पर वापसी करने में मदद मिली है।’’  गुरिंदर का मानना है कि बायो बबल में ट्रेनिंग ने खिलाड़ियों को नई चीजें सिखाया है। 

उन्होंने कहा, ‘‘सामान्य समय में, हम शहर में जाएंगे, भोजन और आराम करने के लिए नए स्थानों का पता लगाएंगे। ये आउटिंग एक और व्यस्त सप्ताह की शुरूआत से पहले खुद को ताजा करने के लिए आदर्श तरीके के रूप में काम करेगी।’’  गुरिंदर ने कहा, ‘‘अब, जब हम बायो बबल में रहते हैं, तो हमें आराम करने और खुद को तरोताजा करने के नए तरीके खोजने होंगे। हम में से कुछ लोग संगीत सुनते हैं, फिल्में देखते हैं या किताबें पढ़ते हैं। हम में से कुछ साई में विभिन्न सुविधाओं की खोज कर रहे हैं, विभिन्न खेलों की कोशिश कर रहे हैं, शायद वॉलीबॉल, फुटबॉल या यहां तक कि क्रिकेट। सभी खेल एसओपी दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है।’’