Harshvardhan Rane, Corona

कोविड से संक्रमित हर्षवर्धन राणे ने इस तरह की थी अस्पताल में ही डबिंग

‘तैश’ की रिलीज से पहले अभिनेता हर्षवर्धन राणे ने शहर के एक अस्पताल में अपना कोविड-19 उपचार कराने के दौरान फिल्म के टीजर की डबिंग को याद किया। उन्होंने कहा, ‘‘मैं ICU में था। वहां डब करना आसान नहीं था, लेकिन मैंने करीब 12 कंबलों का उपयोग करके इसे करने में कामयाबी हासिल की। जब मैंने इतने कंबल मांगे तो मेरे डॉक्टर घबरा गए। उन्हें लगा कि मुझे ठंड लग रही है। मैंने उन्हें नहीं बताया था कि मुझे डबिंग के लिए कंबल की जरूरत है। मैंने कमरे को बंद कर दिया और उन्हें बताया कि मैं कपड़े बदल रहा हूं।’’

हर्षवर्धन ने कहा, ‘‘मैंने तुरंत कंबल का उपयोग करके एक गुफा बनाई और हार्ट-रेट मॉनीटर को बंद कर दिया, क्योंकि वह बहुत शोर कर रहा था। मैंने अपना फोन एयरप्लेन मोड पर डाल दिया और रिकॉर्डिंग शुरू कर दी। बेजॉय नांबियार (निर्देशक) सर माफी मांग रहे थे। वह नहीं चाहते थे कि मैं अस्पताल से डब करूं। लेकिन, यह पूरी तरह से मेरी पसंद थी। मैं नहीं चाहता था कि मेरी वजह से किसी को तकलीफ हो। मैं काम के लिए कुछ भी कर सकता हूं। यहां तक कि अगर आप मुझे बताते हैं कि मुझे अस्पताल से अभिनय करना है तो मैं खुशी से करूंगा।’’ अपने डबिंग अनुभव को शेयर करने के अलावा उन्होंने लोगों से सुरक्षित रहने और ‘मानसिक रूप से मजबूत’ होने का भी आग्रह किया।

उन्होंने आगे कहा, ‘‘यह काफी कठिन है, लेकिन इससे निपटने के लिए मानसिक रूप से मजबूत होना जरूरी है। खुद की उचित देखभाल करें और एहतियाती उपायों का पालन करें। तनाव न लें।’’ बेजॉय नांबियार द्वारा निर्देशित ‘तैश’ एक रिवेंज ड्रामा है। इसमें पुलकित सम्राट, कृति खरबंदा, जिम सर्भ और संजीदा शेख भी हैं। यह ZEE5 पर 29 अक्टूबर को फिल्म के साथ-साथ वेब सीरीज के प्रारूप में रिलीज होगी।