Lord Ganesha

उपाय: विघ्नहर्ता भगवान गणेश जी की ऐसे करें बुधवार को पूजा, बुध ग्रह होगा मजबूत

बुधवार का दिन भगवान गणेश जी की पूजा के लिए शुभ माना जाता है। किसी भी शुभ कार्य को करने से पहले भगवान गणेश जी की पूजा की जाती है और शुभ कार्यों में आने वाली सभी बाधाओं से मुक्ति प्राप्त होती है। आज हम आपको गणपति जी को प्रसन्न करने के आसान उपाय बताने जा रहे हैं। 

मान्यता के अनुसार बुधवार के दिन विघ्नहर्ता भगवान गणेश की पूजा करने से विशेष लाभ होता है और भक्तों की हर मनोकामना पूरी होती है और सफलता को कोई नहीं रोक सकता आज हम आपको कुछ उपाय बताते हैं जिनको करके आप भगवान गणेश जी की कृपा प्राप्त कर सकते हैं। 

भगवान बुधवार के दिन एक अमरूद का पौधा लेकर गणेश के सामने रखें और श्रीगणेश के चरणों में देसी घी का दीपक जलाएं इसके बाद उस अमरुद के पौधे को किसी मिट्टी के गमले में लगा दें और इसकी देखभाल करें जब इस पौधे पर पहला फल आए तो उस फल को भगवान गणेश को अर्पित कर दे कहा जाता है कि इससे भगवान गणेश सभी दुख दूर करते हैं और इसके अलावा समय के साथ साथ सभी कष्ट भी धीरे-धीरे खत्म होने लगते हैं इस अमरुद के पौधे के सामने रखकर  'गं हं क्लौं ग्लौं उच्छिष्टगणेशाय महायक्षायायं बलिःइस मंत्र का जाप करें। 

गणेश जी घी  और गुड़ का भोग लगाना चाहिए भोग लगाने के बाद  घी और गुड गाय को खिला देनी चाहिए ऐसा करने से घर में धन व खुशहाली आती है अगर घर में नकारात्मक शक्तियों का वास है तो घर के मंदिर में सफेद रंग के गणपति की स्थापना जरूर करनी चाहिए मान्यता है कि इससे सभी प्रकार की बुरी शक्तियों का नाश होता है। 

बुध ग्रह खराब चल रहा है तो किसी मंदिर में जाकर हरा मूंग दान करें इससे बुध ग्रह का शांत होता है बुधवार के दिन सुबह स्नान कर गणेश जी की को दूध की 11-21 गांठ अर्पित करें ऐसा करने से कार्यो के जल्दी लाभ मिलने लगेंगे।