Yogi Adityanath

CM Yogi Adityanath ने सैनिक स्कूल के निर्माण कार्यों को पूरा करने के दिये निर्देश

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि लखनऊ में कैप्टन मनोज कुमार पाण्डेय उप्र सैनिक स्कूल के हीरक जयन्ती समारोह के समापन कार्यक्रमों को भव्य ढंग से आयोजित किया जाए। उन्होने कहा कि समापन समारोह की सभी तैयारियां समयबद्ध ढंग से सुनिश्चित की जाएं। उन्होने सैनिक स्कूल के निर्माण कार्यों का शिलान्यास/उद्घाटन किए जाने की बात की और साथ ही, ऑडिटोरियम, बाउण्ड्री वॉल, बालिका छात्रवास, क्षमता विस्तार सहित अन्य निर्माण कार्यों को समयबद्ध ढंग से पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री बुधवार को अपने सरकारी आवास पर कैप्टन मनोज कुमार पाण्डेय उप्र सैनिक स्कूल, लखनऊ के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ सम्पूर्णानन्द इस सैनिक स्कूल के संस्थापक और शिल्पी रहे हैं। डॉ सम्पूर्णानन्द ने देश के प्रथम सैनिक स्कूल के रुप में एक मॉडल दिया, जिससे देश के अन्य क्षेत्रों में भी सैनिक स्कूलों को स्थापित करने की प्रेरणा मिली। सैनिक स्कूल में उनकी प्रतिमा की स्थापना का कार्य भी समयबद्ध ढंग से पूरा किया जाए।

उन्होने कहा कि हीरक जयन्ती वर्ष के समापन समारोह सम्बन्धी कार्यक्रमों का आयोजन इस प्रकार से हो कि स्कूल के छात्र/छात्रएं देश के शौर्य तथा पराक्रम की संस्कृति एवं विरासत से भली भांति परिचित हो सकें। इन कार्यक्रमों में गौरव प्राप्त पूर्व छात्रों सहित अन्य विभूतियों को आमन्त्रित किया जाए। इससे छात्र-छात्रओं को प्रेरणा मिलेगी। उनमें राष्ट्र के प्रति समपर्ण एवं राष्ट्रहित सर्वाेपरि रखने की भावना में वृद्धि होगी। योगी ने कहा कि कैप्टन मनोज कुमार पाण्डेय सैनिक स्कूल ने देश को अनेक विभूतियां दी हैं। देश की रक्षा के अभियान का हिस्सा यह सैनिक स्कूल रहा है। उन्होंने कहा कि इस सैनिक स्कूल के विकास और उन्नयन के लिए संस्थान के पूर्व छात्रों का भी सहयोग प्राप्त जाए।







 




Live TV

Breaking News

Loading ...