Yogi Adityanath

योगी आदित्यनाथ ने बिहार चुनाव अभियान में राम मंदिर और पाकिस्तान का उठाया मुद्दा

रामगढ़/ अरवल/काराकटः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बिहार में मतदाताओं से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को सत्ता में बनाये रखने के लिये वोट देने की अपील की, साथ ही केन्द्र में नरेंद्र मोदी सरकार के विकास कार्यो एवं अयोध्या, कश्मीर एवं पाकिस्तान प्रायोजिक आतंकवाद के मुद्दे पर उठाये गए कदमों का उल्लेख किया ।
बिहार चुनाव में भाजपा के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को तीन रैलियों को संबोधित किया और अपने भाषणों की शुरूआत उन्होंने ‘वंदे मातरम’ से की । इन रैलियों में मौजूद लोगों ने ‘जय श्रीराम’ के नारे भी लगाये । योगी आदित्यनाथ ने लोगों से राजग के अधिकृत उम्मीदवार के पक्ष में ही वोट देने और नीतीश कुमार को फिर मुख्यमंत्री बनने में मदद करने की अपील की ।

उल्लेखनीय है कि लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान राजग से अलग होकर चुनाव लड़ रहे हैं और उन्होंने भाजपा और जदयू के कई बागी उम्मीदवारों को भी टिकट दिया है । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि लखनऊ से चलते समय उनका अनुमान था कि दो से तीन हजार लोगों की भीड़ होगी लेकिन इतनी बड़ी संख्या में लोगों को देखकर उन्हें आश्चर्य है । आदित्यनाथ ने कहा कि मोदीजी के नेतृत्व में भाजपा ने अनुच्छेद 370 समाप्त करने, राम मंदिर निर्माण के पुराने वादे को पूरा किया ।

उन्होंने कहा कि अब पाकिस्तानपरस्त आतंकवादी कश्मीर में आकर हमारे जवानों पर हमला नहीं कर सकते , अगर वे ऐसा करने की कोशिश करेंगे तब पाकिस्तान के अंदर घुसकर मारेंगे ।  उन्होंने कहा कि अब जेएनयू में कोई भारत तेरे टुकड़े होंगे के नारे नहीं लगा सकता है। मोदीजी के शासन में अब एक भारत, श्रेष्ठ भारत के नारे लगते हैं । योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नरेंद्र मोदी के शासन में आतंकवाद का खात्म हो गया और नक्सली समस्या से 95 प्रतिशत तक निपटा जा चुका है । उन्होंने कहा कि राम मंदिर का निर्माण पूरा होने तक हम उनका ‘राम नाम सत्य है’ सुनिश्चित करेंगे । उन्होंने कांग्रेस, राजद पर ‘जाति, धर्म और परिवार की राजनीति’ करने का आरोप लगाया, साथ ही लालू प्रसाद पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग गाय, भैंस का चारा खा गये ,इन्हें फिर मौका नहीं मिलना चाहिए ।

कैमूर जिले के रामगढ़ में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने पिछले 6 वर्षों में बिना भेदभाव के काम किया, आम जन मानस की योजनाओं को लाभ देने में जाति, मज़हब नहीं पूछा और ‘ सबका साथ सबका विकास’ के तहत सबको साथ लेकर चलने की कोशिश हुई।  राजद पर तंज करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ इस पार्टी के पोस्टर में चार आदमी के अलावा पांचवे का चित्र भी नहीं होता । जहां पोस्टर में जगह नहीं मिलता है, वे सत्ता में क्या जगह देंगे । ’’  उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में कोरोना से देश को बचाने के लिये सही वक्त पर सही फैसले लिए गए।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मोदी जी और नीतीश कुमार के शासन में गरीबों को मुफ्त राशन मिल रहा है, गरीबों एवं किसानों को खाते में पैसा मिल रहा है । उन्होंने कहा कि राजद का शासन होता तो क्या राशन मिलता ? योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा और उसके सहयोगी दल एक भारत, श्रेष्ठ भारत की बात करते हैं । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ हमने जनता का भी काम किया और राम का भी काम किया ।’’  उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने कश्मीर में आतंकवाद पर लगाम लगाने का काम किया और पाकिस्तान में घुसकर जवाब दिया । योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बिहार का उत्तर प्रदेश से बहुत पुराना व गहरा नाता है और लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों की सेवा में अपने पूरे शासन को लगाया एवं उनकी सुविधाओं का ख्याल रखा है और बिहार की सीमा तक भिजवाया।