numerology

अंकज्योतिष: आज इस अंक के जातक जा सकते हैं कहीं बाहर घूमने, सेहत पर दें ध्यान

अंक 1: पुराने रिश्ते जो ख़राब हो चुके थे, एक बार फिर से सही होते चले जाएंगे। जो भी कार्य करने के बारे में सोचेंगे मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। परिवार के लोग भी आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेंगे। सभी की प्रेरणा से आप बेहतर से बेहतर परिणाम प्राप्‍त करेंगे। माता के साथ किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं।

अंक 2: आज का दिन आपके लिए सुखद रहेगा। बेवजह आने वाली परेशानियां आज अपने आप ही खत्‍म होती जाएंगी। कुल मिलाकर आज का दिन आपके फेवर में ही रहने वाला है। आज लाभ ही लाभ की स्थितियां हैं। फैमिली का भी पूरा सपॉर्ट मिलेगा। छोटी-मोटी परेशानी आ भी जाए तो टेंशन न लें। आज का दिन पूरी तरह से आपके फेवर में है।

अंक 3: दोस्तों के साथ बाहर घूमने-फिरने की योजना आपको तरोताजा कर देगी। देर शाम आप इस ट्रिप के लिए फाइनल प्‍लान करेंगे। किसी धार्मिक कार्यक्रम का भी हिस्‍सा बन सकते हैं। कुछ अधूरे कार्यों को भी आप पूरा करने का मौका मिलेगा। पति-पत्‍नी के साथ संबंधों में सुधार का दिन है।

अंक 4: हो सकता है , कहीं दूर जाने की कार्य योजना बनें। हालांकि आप इस यात्रा से जैसा लाभ पाना चाह रहे होंगे, हो सकता है वैसा न हो लेकिन आप न लाभ न हानि की स्थिति में रहेंगे। व्‍यवसाय में हैं तो आज कुछ नए साझेदार भी व्‍यवसाय में शामिल हो सकते हैं। यह भविष्‍य में आपको लाभ ही लाभ पहुंचाएंगे।

अंक 5: आज आपकी जरा सी बात भी परिवार के लोगों को ठेस पहुंचा सकती है। सोच-समझकर बोलें। अन्‍यथा वाद-विवाद की स्थितियां आएंगी। जो मानसिक कलह का कारण बनेंगी। इससे आपकी कार्यक्षमता भी प्रभावित होगी। सास-ससुर के साथ किसी बात को लेकर बहस की स्थिति बन सकती है। लेकिन रिश्‍तों की मर्यादा का ख्‍याल रखें। बड़े-बुजुर्गों के मान-सम्‍मान का ध्‍यान रखें। वाणी में माधुर्य बनाए रखें।

अंक 6: नौकरी से जुड़े लोगों को अपने कार्यालय के वरिष्ठों से उत्पन्न अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है , सचेत रहें। किसी कार्य को कैसे संपन्‍न करना है, इसका जिक्र किसी के भी साथ न करें। शाम तक किसी मित्र से हुई मुलाकात आपकी लाइफ में खुशियां लेकर आएगी। पति-पत्‍नी के संबंधों में रोमांस बढ़ेगा।

अंक 7: आज आपका पूरा दिन बड़े-बुजुर्गों की सेवा में ही बीतेगा। व्‍यस्‍तता रहेगी लेकिन मन प्रसन्‍न भी रहेगा। अपनों के साथ सुखद समय बीतेगा। प्रेमी-प्रेमिका आज के दिन अपने संबंधों को शादी में तब्‍दील करने के बारे में भी विचार कर सकते हैं। लेकिन परिवार के लोगों के साथ यह बात जरूर शेयर करें।

अंक 8: कोई एक नया विचार आज आपकी सृजनात्मक शक्ति को बल देगा। आप इसी शक्ति के बल पर अपने कार्य को भी धरातल पर लाने में सक्षम साबित होंगे। साझेदारों पर पूरी तरह आंखें बंदकरके भरोसा न करें। जो भी कार्य पाटर्नरशिप में करते हैं, उसके बारे में खुद भी पूरी जानकारी रखें। सेहत को लेकर किसी तरह की अनदेखी या फिर लापरवाही न बरतें।

अंक 9: जीवन में कुछ भी निश्चित नही हैं। इस बात को पूरे दिन ध्यान में रखिए और कुछ भी निश्चित मानकर विचलित होने की जरुरत नहीं है। आज अगर आपको व्‍यवसाय में हानि हुई है तो परेशान न हों, जल्‍दी ही आपको लाभ भी मिलेगा। ग्रहों की स्थितियों के अनुसार आपको अचानक ही धनलाभ होने वाला है। रिश्‍तों के मामले में आप बेहद लकी हैं। सभी का स्‍नेह और प्रेम मिलता है आपको। आगे भी ऐसा ही रहेगा।